ताज़ा खबर
 

रिश्ते रौंदने वाले को कोर्ट ने दी ऐतिहासिक सजा, मिली 3 उम्रकैद और साथ में 26 साल का कठोर कारावास

केरल के कोल्लम की एक पास्को अदालत ने करीब दो साल पहले 27 सितंबर 2017 के मामले में सजा सुनाई। एक 25 साल के शख्स राजेश ने अपनी 7 साल की भतीजी से बलात्कार किया और फिर राज़ खुलने के डर से मासूम की हत्या कर दी थी।

Author Published on: July 19, 2019 12:00 PM
बच्ची के परिवार को 3.20 लाख रुपए बतौर जुर्माना भी देना होगा।

कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। अदालत का यह निर्णय बलात्कार और हत्या के एक मामले में आया है। मामला केरल का है। जहां एक शख्स को अपनी भी भतीजी का रेप और मर्डर मामले में दोषी पाए जाने पर न्यायालय ने तीन उम्रकैद और साथ में 26 साल का कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इस फैसले में सबसे बड़ी बात यह है कि मुजरिम को यह सजा अलग अलग काटनी होगी। साथ ही पीड़ित बच्ची के परिवार को 3.20 लाख रुपए बतौर जुर्माना भी देना होगा।

मामला 2017 का है। केरल के कोल्लम की एक पास्को अदालत ने करीब दो साल पहले 27 सितंबर 2017 के मामले में सजा सुनाई। एक 25 साल के शख्स राजेश ने अपनी 7 साल की भतीजी से बलात्कार किया और फिर राज़ खुलने के डर से मासूम की हत्या कर दी थी। आरोप के अनुसार, घटना वाले दिन बच्ची अपनी दादी के साथ ट्यूशन के लिए घर से निकली थी। इस दौरान राजेश वहां आकर उसे ट्यूशन तक छोड़ देने की बात कहता है। लेकिन वह ट्यूशन की जगह एक रबड़ के खेत में ले जाता है। जहां वह इस घिनौने अपराध को अंजाम देता है।

बच्ची के घर न आने पर परिजनों ने पुलिस से उसकी मां ने शिकायत की थी। जिसके बाद बच्ची को खोजने में पुलिस और परिजन लग जाते हैं। राजेश कुलातुपुझा के जंगल में पुलिस के हत्थे चढ़ जाता है। इसके बाद कोर्ट ने बीते मंगलवार को राजेश को मर्डर, बलात्कार, अप्राकृतिक दुराचार, अपहरण और शव के साथ गलत व्यवहार के आरोपों में दोषी ठहराया। पाक्सो अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ई बैजू ने आरोपी को इन मामलों में सजा सुनाई।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिहार: छपरा में मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के शक में 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला
2 20 साल की सजा काटने के बाद डीएनए टेक्निक से साबित हुआ निर्दोष
3 MP: बकरा चोरी के आरोप में युवकों को भीड़ ने दौड़ा-दौड़कर पीटा, बाइक में लगा दी आग