ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh: सपा सांसद आजम खां की दिक्कतें बढ़ीं, कोर्ट में पेश नहीं होने पर जारी हुआ गैर जमानती वॉरंट

रामपुर से सपा सांसद आजम खां को आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर दर्ज मामले में कोर्ट में पेश होना था। वह गैरहाजिर रहे, जिसके बाद एडीजे-6 की अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी कर दिया।

Author लखनऊ | Published on: November 14, 2019 11:34 AM
सपा नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खान, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खां की दिक्कतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब रामपुर कोर्ट ने करारा झटका दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान आजम खां के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था। इस मामले में कोर्ट में पेश न होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी कर दिया गया है। यह कार्यवाही एडीजे-6 की कोर्ट ने की।

यह है पूरा मामला: जानकारी के मुताबिक, आजम खां को आचार संहिता के उल्लंघन मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह गैरहाजिर रहे। ऐसे में एडीजे-6 की कोर्ट ने सपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी कर दिया।

Hindi News Today, 14 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

इस वजह से दर्ज हुआ था केस: लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान आजम खां पर निर्धारित समय के बाद रोड शो करने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में उनके खिलाफ स्वार कोतवाली में केस दर्ज हुआ था। मामले की सुनवाई कोर्ट में चलती रही और आजम खां लगातार गैरहाजिर रहे। ऐसे में कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी कर दिया। इस मामले में अगली सुनवाई 26 नवंबर को होगी।

आजम खां पर दर्ज हैं 82 केस: बता दें कि आजम खां के खिलाफ पुलिस अब तक 82 केस दर्ज कर चुकी हैं। देश में आजम खां अकेले ऐसे सांसद हैं, जिनके खिलाफ इतने मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से अधिकांश केस उनके सांसद बनने के बाद दर्ज हुए। बता दें कि मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में आजम खां के खिलाफ 28 मामले लिखवाए जा चुके हैं। वहीं, यतीमखाना में भैंस चोरी मामले को लेकर 9 केस दर्ज हो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ISIS ने जारी की डोनल्ड ट्रंप सहित कई हस्तियों के कत्ल की गाइडलाइन्स, जारी किया अमेरिकी राष्ट्रपति का पोस्टर
2 घर में बिजली ना होने और मच्छर काटने से परेशान महिला ने पति को धुना, थाने में केस दर्ज
3 बच्चों को पीटती बर्फ से नहलाती और प्राइवेट पार्ट पर जख्म देती, प्रताड़ना के वीडियो का Youtube सीरीज चलाने वाली मां का हुआ यह हश्र
जस्‍ट नाउ
X