ताज़ा खबर
 

रक्षाबंधन पर 100 रुपए का कपड़ा खरीद लिया, भाई ने फोड़ दी बहन की आंख

इस युवती ने बताया कि उसके भाई ने 8 साल की उसकी बहन को दांतों से काटा था। दांतों से काटे जाने के निशान लड़की के हाथ पर मौजूद थे।

crime, crime newsभाई ने छोटी बहन को दांत से काटा था। प्रतीकात्मक तस्वीर।

रक्षा बंधन को भाई-बहन के बीच अटूट प्यार का पर्व माना जाता है। बरसों से परंपरा रही है कि इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई अपनी बहन को उसकी रक्षा करने का वचन देते हुए उसे कुछ ना कुछ तोहफा जरुर देता है। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि कोई भाई इसी तोहफे को लेकर अपनी बहन की बुरी तरह से पिटाई कर दे?

यकीन करना मुश्किल है लेकिन यह मामला दिल्ली के द्वारका इलाके का है। यहां रक्षा बंधन के मौके पर एक लड़की ने अपने लिए 100 रुपए का ड्रेस खरीद लिया। इस बात पर उसके भाई को इतना गुस्सा आया कि उसने अपनी बहन की इतनी बुरी तरह से पिटाई कर दी कि उसकी आंखें फूंट गईं।

इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब दिल्ली महिला आयोग के सदस्य ‘महिला पंचायत’ कार्यक्रम के तहत द्वारका इलाके में बनी झुग्गी-झोपड़ियों में जाकर महिलाओं का हालचाल ले रही थीं। तब ही उनकी नजर एक झुग्गी में बैठी उस महिला पर पड़ी जिसकी आंखें पूरी तरह सूजी हुई थीं और उसके चेहरे पर कई जगह खून के निशान थे। 20 साल की इस महिला को उसके भाई ने एक कमरे में बंद कर दिया था।

काउंसिलिंग के दौरान इस महिला ने बताया कि उसके भाई ने ना सिर्फ उसे बल्कि उसकी छोटी बहन को भी पीटा है। इस युवती ने बताया कि उसके भाई ने 8 साल की उसकी बहन को दांतों से काटा था। दांतों से काटे जाने के निशान लड़की के हाथ पर मौजूद थे। इसके बाद महिला को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पीड़ित युवती ने महिला आयोग के सदस्यों से यह भी कहा कि उसने एक ड्रेस खरीदी थी और इसी बात से नाराज होकर उसके भाई ने उसकी पिटाई की थी। बहरहाल इस मामले में महिला आयोग की कोशिशों के बाद जख्मी महिला को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने इलाज के बाद बताया कि महिला की हालत पहले से बेहतर है और उसकी आंखें भी जल्दी ठीक हो जाएंगी। हालांकि घायल महिला ने अपने भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने से मना कर दिया है। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 पति ने लगाया अवैध संबंध का आरोप,पत्नी ने दोस्त संग मिलकर बांधा और गर्म तेल उड़ेल दिया
2 Facebook पर हुआ प्यार, समलैंगिक शादी के लिए घर से भाग गईं 2 लड़कियां
3 थाने में गुपचुप तरीके से बयान दे निकल गईं अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, 37 लाख रुपए की धोखाधड़ी का है आरोप
ये पढ़ा क्या?
X