ताज़ा खबर
 

होम लोन नहीं चुका पा रहा था कपल, पहले 16 महीने की बेटी का गला घोंटा, फिर खुद को लगा ली आग

प्रद्युम्न नगर पुलिस के मुताबिक, मनीष रवसानी और उसकी पत्नी भाविका ने अपनी बेटी को गला घोंटकर मार डाला। उन्होंने इस वारदात को हंसराज नगर स्थित अपने घर में अंजाम दिया।

Author राजकोट | Updated: July 9, 2019 4:16 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

गुजरात के राजकोट स्थित हंसराजनगर में एक दंपती ने पहले अपनी 16 महीने की बेटी को गला घोंटकर मार डाला। इसके बाद उन्होंने खुद को आग लगा ली। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें उन्होंने लिखा कि होम लोन चुकाने में असमर्थ होने के कारण वे यह कदम उठा रहे हैं। फिलहाल पति-पत्नी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। दोनों खतरे से बाहर हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नाकाम हो गई थी आत्महत्या की पहली कोशिश: प्रद्युम्न नगर पुलिस के मुताबिक, मनीष रवसानी और उसकी पत्नी भाविका ने अपनी बेटी को गला घोंटकर मार डाला। उन्होंने इस वारदात को हंसराज नगर स्थित अपने घर में अंजाम दिया। इंस्पेक्टर बीएम कटारिया ने बताया, ‘‘बेटी की हत्या करने के बाद कपल ने नींद की गोलियां खा ली थीं और अपने हाथ की नसें काट ली थीं। हालांकि, अगले दिन सुबह दोनों जीवित बच गए। इसके बाद उन्होंने खुद को आग लगाने की कोशिश की। परिजनों को मामले की जानकारी हुई तो वे रविवार (7 जुलाई) सुबह उन्हें राजकोट सिविल अस्पताल ले गए।’’

National Hindi News, 09 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

करीब ढाई साल पहले हुई थी शादी: जानकारी के मुताबिक, मनीष और भाविका की शादी करीब ढाई साल पहले हुई थी। उन्होंने कुछ समय पहले एक मकान खरीदा था, जिसके लिए उन्होंने बैंक से 30 लाख रुपए का लोन लिया था। मनीष अपने पिता की मदद से फुटवियर का बिजनेस करता है। कुछ समय से उसका कारोबार ठीक नहीं चल रहा था, जिसके चलते उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई थी। ऐसे में पति-पत्नी को चिंता थी कि वे अपने लोन का भुगतान नहीं कर पाएंगे। इसके चलते उन्होंने पहले अपनी बेटी को मार डाला और बाद में आत्महत्या की कोशिश की।

खतरे से बाहर है दंपती: पुलिस के मुताबिक, दंपती को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। इंस्पेक्टर कटारिया ने बताया, ‘‘दंपती के सुसाइड नोट से उनकी आत्महत्या करने का कारण पता चल गया है। हालांकि, उन्होंने यह भी दावा किया है कि घर खरीदने के कारण रिश्तेदारों को लगता था कि उनकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है। सुसाइड नोट 2 हिस्सों में है, जिसमें मनीष और भाविका ने एक-एक हिस्सा लिखा है।’’ फिलहाल दंपती के खिलाफ बेटी की हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 करोड़पति की करतूत, नाबालिगों की नंगी तस्वीरों के साथ करता था यह गंदा काम
2 UP: प्रेमी जोड़े ने साथियों संग मिल युवक को किया किडनैप, रातभर कार में डालकर पीटा, अधमरा छोड़ भागे
3 हरियाणा: महिला टीचर ने कहा- होमवर्क दिखाओ, बच्चे ने बैग से चाकू निकाला और गोद डाला
जस्‍ट नाउ
X