ताज़ा खबर
 

राजस्थान: महिला को निर्वस्त्र कर 400 लोगों के बीच नहलाया, खाप पंचायत ने सुनाई थी सजा; SP से कार्रवाई की मांग

बताया जा रहा है कि कई लोगों ने इसका वीडियो बनाया और तस्वीरें भी खीचीं। महिला के अलावा उनके रिश्तेदार को भी इसी तरह नग्न कर सबके सामने नहलाया गया।

RAPE, WOMAN, KHAP PANCHAYATकई लोगों ने इस दौरान महिला का वीडियो भी बनाया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

राजस्थान में एक महिला को करीब 400 लोगों की भीड़ के बीच निर्वस्त्र कर नहलाया गया। सीकर के एक गांव में हुई घटना के बारे में सुनकर हर कोई स्तब्ध है। दरअसल यहां खाप पंचायत ने इस महिला को सजा सुनाई थी। जिसके बाद सजा के तौर पर उनके साथ यह बेहद ही अमानवीय और शर्मनाक हरकत की गई है। बताया जा रहा है कि महिला पर अपने एक रिश्तेदार से अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया गया था। इसी आरोप को लेकर खाप पंचायत बुलाई गई थी और इस पंचायत में सैकड़ों लोग जमा थे।

पंचायत में सुनवाई के दौरान इस महिला को सरेआम नग्न कर नहलाने की सजा सुनाई गई और उसपर अमल भी किया गया। इतना ही नहीं खाप पंचायत ने महिला और उनके रिश्तेदार पर 51 हजार रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया। जिस वक्त महिला के साथ यह घटना हुई वहां कई लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया। बताया जा रहा है कि कई लोगों ने इसका वीडियो बनाया और तस्वीरें भी खीचीं। महिला के अलावा उनके रिश्तेदार को भी इसी तरह नग्न कर सबके सामने नहलाया गया था।

‘News 18’ की रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला सांसी समाज से ताल्लुक रखती हैं। महिला पर अत्याचार की खबर सामने आने के बाद अब इस समाज से जुड़े लोगों ने यहां के पुलिस अधीक्षक (SP) को एक ज्ञापन सौंपा है और सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक अखिल राजस्थान सांसी समाज सुधारक एवं विकास न्याय के प्रदेश अध्यक्ष सवाई सिंह मालावत की ओर से मंगलवार को समाज के लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया है। महिला के साथ यह घटना 21 अगस्त को हुई थी लेकिन यह मामला अब उजागर हुआ है।

कार्रवाई की मांग से संबंधित ज्ञापन मिलने के बाद पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है। यह भी कहा जा रहा है कि खाप पंचायत के दौरान कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बनाए गए जरुरी सरकारी नियमों की भी धज्जियां उड़ा दी गई थीं। फिलहाल अब पुलिस इस मामले के तह तक पहुंचने में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Video: LIVE रिपोर्टिंग के दौरान मंत्री ने महिला रिपोर्टर को पीछे से किया हिट, हुई सजा
2 प्लेन के लैंड करने पर इमरजेंसी गेट खोल डैने पर चलने लगी महिला, पुलिस ने पकड़ा तो बोली- अंदर बहुत गर्मी थी
3 मैगजीन में फिर प्रकाशित हुए ‘पैंगम्बर मोहम्मद’ पर विवादित 12 कार्टून, राष्ट्रपति ने प्रतिक्रिया देने से किया इनकार
यह पढ़ा क्या?
X