जयपुर में चांदी की पायल चुराने के लिए बदमाशों ने महिला के पैर काटकर हत्या की; आरोपी फरार, लोगों में गुस्सा

जयपुर के एसपी ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने कहा कि “दोपहर साढ़े बारह और एक बजे के बीच वह अपने खेत में मवेशी चरा रही थी, तभी कुछ हमलावरों ने उसकी टांग काट दी, उसकी गर्दन में भी चोटें आईं। वे उसकी चांदी की पायल लेकर भाग गए। पुलिस की 30 टीमें उनकी तलाश कर रही हैं। शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।”

IPS Anirudh Singh, Story of catching a notorious crook, Atiq Ahmed, Allahabad crime, UP police
घटना के बाद मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस। (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान के जयपुर जिले के जमवारामगढ़ इलाके में अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार को चांदी के पायल चुराने के लिए 55 वर्षीय महिला के पैरों के पंजे काट दिए और उसकी हत्या कर दी। महिला का नाम गीता देवी है और वह घटना के वक्त खतेहपुरा गांव के जंगल में पशुओं को चराने गई थी। इसको लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। मामले में बुधवार को परिजन व ग्रामीण धरने पर बैठे गए। ये लोग आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने, मुआवजा व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग कर रहे हैं।

बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि “राजस्थान में ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं और उन्हें छुपाया जाता है ताकि यह मीडिया में न आए। अपराधियों का हौसला इतना बढ़ गया है कि पुलिस का कोई डर नहीं है। उन्हें सिर्फ मंत्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है। सरकार खुद को बचाने में लगी है।”

इस बारे में जयपुर के एसपी ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने कहा कि “दोपहर साढ़े बारह और एक बजे के बीच वह अपने खेत में मवेशी चरा रही थी, तभी कुछ हमलावरों ने उसकी टांग काट दी, उसकी गर्दन में भी चोटें आईं। वे उसकी चांदी की पायल लेकर भाग गए। पुलिस की 30 टीमें उनकी तलाश कर रही हैं। शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।”

वृत्त अधिकारी लखन मीणा ने कहा कि ग्रामीण खतेहपुरा गांव में घटनास्थल पर धरने पर बैठे हैं। ग्रामीण शव को वहां से हटाने नहीं दे रहे हैं। अधिकारी ने कहा, “उनकी मांगों में आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी, मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी शामिल है। आरोपियों की पहचान व गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बनाई गई हैं।” कहा कि ग्रामीणों व परिजनों को भी समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस बीच, भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ीलाल मीणा ने इस मुद्दे को लेकर एक बार फिर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया, ”आपको महिलाएं उत्तर प्रदेश में ही असुरक्षित लग रही हैं। शर्मनाक तथ्य यह है कि देशभर में महिला अपराध में राजस्थान अव्वल है।” मीणा ने आरोप लगाया कि राज्य के मुखिया महिला सुरक्षा को नजरंदाज कर केवल आपके यशोगान में व्यस्त हैं।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट