scorecardresearch

राजस्थान की लेडी डॉन रेखा मीणा जिसने दो गैंगस्टर्स को बना दिया जानी दुश्मन

19 साल की रेखा मीणा को गाली गलौज, धमकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने, हत्या के प्रयास के लिए बदमाशों को उकसाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Rekha meena, lady don, karauli, rajasthan, gangster
रेखा मीणा खुद को करौली की 'लेडी डॉन' कहती है। (Photo Credit – Social Media)

राजस्थान में कभी कुख्यात गैंगस्टर व लेडी डॉन अनुराधा चौधरी का आतंक कायम था, लेकिन इस वक्त यहां एक और लेडी डॉन का खौफ है। नाम है रेखा मीणा। अपने विरोधी गुट के साथ मारपीट करना, फेसबुक पर लाइव आकर अपने विरोधियों को धमकाना और भद्दी-भद्दी गालियां देना रेखा मीणा का अलग ही शगल है। हालांकि, अब यह लेडी डॉन हत्या की साजिश व मारपीट जैसे मामलों के चलते पुलिस की गिरफ्त में आ चुकी है।

राजस्थान के करौली के टोडाभीम गांव की रहने वाली रेखा मीणा खुद को करौली की ‘लेडी डॉन’ कहती है। रेखा के पिता मजदूर है और मां का निधन हो चुका है। वहीं गिरफ्तारी के बाद इस लेडी डॉन के अपराध की दुनिया में आने की कहानी बड़े ही रोचक तरीके से सामने आई है। बता दें कि रेखा मीणा के चर्चे लेडी डॉन अनुराधा चौधरी के तरह ही हैं। 19 साल की रेखा मीणा पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुकी है और कई अपराधियों की काफी गैंगवार में शामिल भी रही है।

सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहने वाली रेखा मीणा अक्सर फेसबुक पर लाइव आकर अपने विरोधियों को धमकाती थी। कुछ महीनों पहले ही उसने फेसबुक पर लाइव आकर करौली के एक हिस्ट्रीशीटर पप्पू मीणा उर्फ पीएल भड़क्या को धमकाया था। इसके बाद पप्पू मीणा व उसके परिजनों के साथ मारपीट का आरोप भी रेखा मीणा और 2 हजार के इनामी बदमाश अनुराज मीणा पर लगा था।

बताया जाता है कि हिस्ट्रीशीटर पप्पू मीणा उर्फ पीएल भड़क्या और 2 हजार के इनामी बदमाश अनुराज मीणा कभी जिगरी दोस्त हुआ करते थे। लेकिन थोड़े ही दिनों में उनके बीच अनबन हो गई और वह अलग हो गए। इसके बाद कई बार दोनों के बीच गैंगवार भी हुई। हालांकि, इन दोनों के अलग होने की वजह रेखा मीणा को ही बताया जाता है।

पहले रेखा मीणा की दोस्ती अनुराज से हुई थी। अनुराज भी रेखा मीणा के करौली इलाके का रहने वाला था, ऐसे में दोनों करीब आ गए। इसी बीच अनुराज ने रेखा मीणा को अपने दोस्त पप्पू मीणा से मिलवाया। मामला थोड़े दिनों में लव ट्रायंगल का हो गया और इसी बीच पप्पू मीणा ने रेखा की एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर दी।

उधर अनुराज ने ये सब देख पप्पू मीणा को दुश्मन मान लिया और विवाद कर बैठा। दोनों बदमाश रेखा मीणा के प्यार को जीतने के चक्कर में जानी दुश्मन बन बैठे और इसी के बाद वह अलग हो गए। बीते दिनों ही अनुराज मीणा ने अपने साथियों के साथ मिलकर पप्पू मीणा व उनके परिजनों की साथ बीजलपुर भड़क्या गांव में मारपीट की और पप्पू के पेट में गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अनुराज ने इस मारपीट का वीडियो भी फेसबुक पर लाइव किया था।

रेखा मीणा को हिस्ट्रीशीटर की लड़ाई भड़काने, सोशल मीडिया पर धमकी देने और गाली देने के जुर्म में बीते गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रेखा पर आरोप है कि उसने ही अनुराज को इस जुर्म के लिए उकसाया था। जांच में पता चला है कि रेखा को महंगी गाड़ियों व बाइक्स का भी शौक है। इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और उसके कई फैन पेज भी बने हुए हैं। हालांकि, वह इस समय भरतपुर की महिला जेल में बंद है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.