ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता के बेटे से करोड़ों की वसूली के बाद नाचने लगे बदमाश, अवैध हथियार भी लहराए

पुलिस के अनुसार, आरोपी शांतिलाल पुरोहित ने पुछताछ के दौरान बताया कि मनोज से 25 लाख रुपये जान से मारने की धमकी देकर हड़पे और तीन दिन के भीतर और 50 लाख रुपये की मांग की गई थी।

crime, crime newsसांकेतिक तस्वीर।

राजस्थान में अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। यहां बदमाशों ने कांग्रेस नेता के बेटे से 3 करोड़ रुपए की वसूली की है। बताया जा रहा है कि जालौर जिले के चितलवाना थाना क्षेत्र में कांग्रेस नेता एवं पूर्व उप प्रधान लक्ष्मीचंद गांधी के बेटे मनोज को अपराधियों ने कुछ ही दिनों पहले जान से मारने की धमकी दी थी।

इस मामले में कांग्रेस नेता लक्ष्मीचंद गांधी ने खुद थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। चूकि यह मामला काफी हाईप्रोफाइल था लिहाजा पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर शांति लाल, किशन लाल और भरत कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनसे स्विफ्ट कार भी बरामद किया है। दावा यह भी है कि पुलिस ने वो मोबाइल फोन बरामद कर लिया है जिससे मनोज कुमार को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

बताया जाता है कि 18 अप्रैल को अचानक मनोज कुमार लापता हो गये थे। उन्होंने एक चिट्टी लिखी थी और रंगदारी मांगे जाने की बात अपने परिजनों को बताई थी। इसके बाद 19 अप्रैल को उनके पिता ने थाने में केस दर्ज कराया था।

पुलिस ने टीम बनाकर 3 आरोपियों को सबसे पहले दबोचा। जब पुलिस इन तीनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही थी उसी वक्त कांग्रेस नेता के बेटे मनोज कुमार चितलवाना थाना पहुंचे। पुलिस के अनुसार, आरोपी शांतिलाल पुरोहित ने पुछताछ के दौरान बताया कि मनोज से 25 लाख रुपये जान से मारने की धमकी देकर हड़पे और तीन दिन के भीतर और 50 लाख रुपये की मांग की गई थी। वहीं, दूसरे आरोपी पुष्पेन्द्रसिंह द्वारा भी मनोज से ढ़ाई करोड़ की राशि जान से मारने की धमकी देकर वसूलना स्वीकार किया है।

पुलिस ने बताया कि वो आरोप‍ियों से जल्द ही रकम बरामद करने का पुल‍िस प्रयास कर रही है। आरोपियों के सोशल मीडिया पर तीन-चार वीड‍ियो भी वायरल हो रहे हैं जिसमें हथियारों के साथ वीड‍ियो बनाते व पार्टी में डांस करते नजर आ रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि इस मामले का एक आऱोपी पुष्पेंद्र अभी भी फरार है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता के बेटे से रंगदारी वसूलने के बाद यह अपराधी डांस भी कर रहे थे। इन अपराधियों का कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है जिसमें वो अवैध हथियारों के साथ नाचते नजर आते हैं। फिलहाल पुलिस इस गैंग के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

Next Stories
1 ..जब लूटपाट कर पकड़ा गया डॉन दाऊद इब्राहिम, कॉन्स्टेबल पिता ने बेल्ट से पीटा और घसींट कर ले गए थाने
2 बीमार हुए तो अस्पताल में ही करने लगे पढ़ाई, नवजीवन पवार के IAS बनने की दिलचस्प कहानी
3 12वीं में फेल हुए तो टीचर ने पिता से कहा- आपका बेटा है जीरो, IAS बन सैय्यद रियाज अहमद ने पिता का सिर किया था ऊंचा…
यह पढ़ा क्या?
X