ताज़ा खबर
 

राजस्थान: खेत में बिखरे मिले 11 शव! इलाके में सनसनी, पाक शरणार्थियों की सामूहिक हत्या का शक

11 लोगों का शव मिलने के बाद इस गांव के रहने वाले लोग सामूहिक हत्या का अंदेशा भी जता रहे हैं। फिलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है और हत्या की वजह जल्दी ही सामने आने की उम्मीद है।

pakistan, migrants, hindu migrants11 हिंदू शरणार्थियों के शव खेत में बिखरे पड़े थे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

इधर राजस्थान में 11 लोगों की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि जोधपुर जिले के एक गांव में खेत में 11 लोगों की लाशें बिखरी अवस्था में मिली हैं। सभी मृतक पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी थे। सभी मृतक एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। इस परिवार का एक सदस्य जीवित मिला है। वो अपनी झोपड़ी के बाहर पड़ा हुआ था। यह सभी Dechu इलाके के Lodta गांव के रहने वाले हैं।

जीवित मिले परिवार के सदस्य का दावा है कि उसे नहीं मालूम कि घऱ के सभी लोगों की मौत कैसे हुई है? उसने आशंका जाहिर की है कि इन सभी की मौत शनिवार की देर रात हुई है। यहां के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बरहट का कहना है कि अभी इन सभी मौतों की वजह का पता लगाया जा रहा है। हालांकि शक है कि इन सभी ने रात के वक्त कोई कैमिकल पीकर आत्महत्या की है।

पुलिस का कहना है कि झोपड़ी के पास से कैमिकल की महक आ रही थी जिसकी वजह से इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है। पुलिस के मुताबिक यह सभी पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू थे और शरणार्थी बनकर यहां आए थे। सभी लोग भिल समुदाय से तालुल्क रखते हैं। इन सभी ने कुछ जमीन खेती के लिए ले रखी थी और खेत के पास ही झोपड़ी बनाकर रहते थे।

पुलिस के मुताबिक इन सभी के शरीर पर किसी भी प्रकार के घाव के निशान अभी तक नहीं पाए गए हैं। हालांकि फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की टीम को लेकर बुलाकर मौका-ए-वारदात की गहरी छानबीन की गई है। शुरुआती जांच में ऐसी भी बात सामने आ रही है कि परिवार में किसी बात को लेकर पहले से ही झगड़ा चला आ रहा था।

पुलिस का कहना है कि जिंदा मिले परिवार के एक सदस्य से गहन पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद भी इस मामले में पुख्ता जानकारी सामने आ पाएगी। हालांकि 11 लोगों का शव मिलने के बाद इस गांव के रहने वाले लोग सामूहिक हत्या का अंदेशा भी जता रहे हैं। फिलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है और हत्या की वजह जल्दी ही सामने आने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने भाजपा नेता को फिर मारी गोली, पांच दिन में तीन पार्टी नेताओं पर हमला
2 मारा गया मुख्तार अंसारी गैंग का सबसे बड़ा शूटर, BJP नेता कृष्णनंदन राय की हत्या में भी था शामिल
3 13 साल के लड़के से रेप कर जबरन बनाया बॉयफ्रेंड, 24 साल की लड़की पहुंची जेल
IPL 2020 LIVE
X