चालान काटने के लिए पुलिस ने रोकी कार तो पकड़ा गया दिल्ली का वॉन्टेड गैंगस्टर, प्रेग्नेंट पत्नी की लिस्ट से खुली पोल

राजस्थान में चेकिंग के दौरान पुलिस को बलिनो कार के बारे में पता चला। इस कार का राजस्थान ट्रैफिक पुलिस ने चलान किया था। पुलिस को पता चला था कि उसकी पत्नी भी गर्भवती है और वह फाइनल स्टेज में है। पिछले महीने मई में पुलिस को पता चला था कि उसकी पत्नी ने अप्रैल में एक बच्चे को जन्म दिया है।

Ravi Gangwal-Wanted Gangster
दिल्ली का कुख्यात गैंगस्टर रवि गंगवाल पकड़ा गया।

राजस्थान में एक बदमाश को ट्रैफिक नियम तोड़ना काफी भारी पड़ गया। पुलिस ने जब बदमाश की कार को रोका तो पता चला ये कोई और नहीं बल्कि दिल्ली का कुख्यात गैंगस्टर है। पुलिस दिल्ली के कुख्यात गैंग्सटर की लंबे समय से तलाश कर रही थी, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा था। गैंगस्टर की पहचान रवि गंगवाल के रूप में हुई तो पुलिस के जवाब भी चौंक गए। रवि के खिलाफ मकोका के तहत भी केस दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर साल 2018 से फरार चल रहा है और पुलिस लगातार उसका तलाश कर रही थी। 8 जून को गैंगस्टर को राजस्थान के जयपुर के वैशाली नगर से गिरफ्तार कर लिया गया है। डीसीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि उन्हें अगस्त 2019 में पता चला था कि गंगवाल नोएडा के सेक्टर 20 में छिपा हुआ है उसकी तलाश में पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन वह वहां से शिफ्ट हो चुका था।

डीसीपी ने कहा, ‘चेकिंग पर, हमें पता चला कि वह अपनी पत्नी के साथ करीब 20 दिन पहले ही मौके से भागने में कामयाब हो गया था। जबकि, सोसाइटी में लोकल पूछताछ करने पर हमें पता चला था कि वह दिल्ली के नंबर की बलिनो कार का इस्तेमाल कर रहा था। हम लोग लगातार उसकी कार की तलाश कर रहे थे। अब राजस्थान में जाकर इसके बारे में पता चला था।’

राजस्थान में चेकिंग के दौरान पुलिस को बलिनो कार के बारे में पता चला। इस कार का राजस्थान ट्रैफिक पुलिस ने चलान किया था। पुलिस को पता चला था कि उसकी पत्नी भी गर्भवती है और वह फाइनल स्टेज में है। पिछले महीने मई में पुलिस को पता चला था कि उसकी पत्नी ने अप्रैल में एक बच्चे को जन्म दिया है। हमने दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और राजस्थान समेत कई अस्पतालों की लिस्ट खंगाली तो हमें जयपुर के वैशाली नगर की जानकारी मिली थी। इसके बाद हमने स्पेशल टीम बनाई और गंगवाल को गिरफ्तार कर लिया।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट