scorecardresearch

राजस्थान: नाबालिग से 8 लोगों ने किया दो बार रेप और ब्लैकमेल, नहीं दिए 2.5 लाख तो वीडियो किया वायरल

Rajasthan: राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार (NCRB) की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में 2021 में 6,337 रेप के मामले दर्ज किए गए, जो देश में सबसे अधिक है।

राजस्थान: नाबालिग से 8 लोगों ने किया दो बार रेप और ब्लैकमेल, नहीं दिए 2.5 लाख तो वीडियो किया वायरल
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

राजस्थान के भिवाड़ी से एक हैरान करने वाले मामले में आठ लोगों ने 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ कथित तौर पर दो बार रेप किया और उसका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया। आरोपियों ने इस वीडियो के बल पर 50 हजार रुपए भी ऐठें। लेकिन हद तो तब हो गई जब आरोपियों ने पीड़िता से ढाई लाख की मांग की और पैसे न देने पर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

भिवाड़ी का यह मामला बीते बुधवार को तब सामने आया, जब नाबालिग के परिजनों पुलिस के पास पहुंचे। परिजनों ने बताया कि नाबालिग का एक वीडियो वायरला किया गया है और आरोपियों ने उसके साथ दो बार दरिंदगी को अंजाम दिया। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 डी (सामूहिक बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की। पुलिस के अनुसार, लड़की के परिवार ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि दिसंबर 2021 में लड़की के साथ आठ लोगों ने पहली बार सामूहिक बलात्कार किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में किशनगढ़ बास सर्कल के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अतुल आगरा के हवाले से कहा गया है कि “शिकायत के अनुसार, आरोपियों में से एक ने पिछले साल दिसंबर में नाबालिग को फोन किया और उससे कहा कि उसके पास उसकी कुछ तस्वीरें हैं और अगर वह नहीं आती है तो वह उन्हें लीक कर देगा।

डीएसपी ने बताया कि, जब नाबालिग मौके पर पहुंची तो आठ लोगों ने कथित तौर पर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और इस हैवानियत का वीडियो बनाया। कई महीनों तक, आरोपियों ने वीडियो और तस्वीरों के उपयोग करके लड़की को ब्लैकमेल किया और करीब 50 हजार रुपए ऐंठे।

इस मामले में डीएसपी ने आगे कहा कि, आरोपी 50 हजार लेने के बाद उसे और पैसे देने के लिए ब्लैकमेल करने लगे और कथित तौर पर लड़की से कुल ढाई लाख रुपये की मांग की। अधिकारी ने बताया कि जब लड़की इतने पैसे नहीं दे पाई तो आरोपियों ने उसका एक आपत्तिजनक वीडियो व्हाट्सएप पर किसी शख्स को भेज दिया।

DSP के मुताबिक, लड़की का दिसंबर से दो बार कथित तौर पर यौन शोषण किया गया था। इस अपराध को गांव में ही अंजाम दिया गया और लड़की आरोपियों में से दो को अच्छी तरह से जानती थी। बताया जा रहा है कि लड़की ने वीडियो वायरल होने तक अपने परिवार को यौन उत्पीड़न और वीडियो के बारे में नहीं बताया था लेकिन जब परिवार के किसी दूसरे व्यक्ति को वीडियो वायरल होने पर हाथ लगा तो मामला खुल गया। पुलिस के मुताबिक, मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 10:06:48 am
अपडेट