ताज़ा खबर
 

राजस्थान: अंधविश्वास में मासूम बच्चे की चढ़ाई बलि, क्षत-विक्षत हालत में मिली लाश

मृतक लड़के के पिता का यह भी कहना है कि शुक्रवार को उनके बेटा लापता हुआ था। इसके संबंध में उन्होंने स्थानीय थाने को सूचित भी किया था लेकिन पुलिस ने बच्चे को तलाश करने की कोशिश नहीं की।

alwar, murder, rajasthanअलवर में 11 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई। सांकेतिक तस्वीर।

राजस्थान के अलवर जिले में अंधविश्वास ने 11 साल के नाबालिग बच्चे की जान ले ली। आरोप है कि अमीर बनने की चाहत में बच्चे के कुछ परिवारिक सदस्यों ने उसकी बलि चढ़ा दी। 11 साल के मासूम मृतक बच्चे का नाम निर्मल कुमार बताया जा रहा है। बीते रविवार को निर्मल का शव गांव के एक खेत में मिला। नावली गांव के रहने वाले निर्मल के कान, नाक और नाखून काट दिये गये थे। क्षत-विक्षत हालत में शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बुरी हालत में लड़के का शव मिलने की सूचना पाने के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने डॉग स्कवॉयड के जरिए घटनास्थल की गहराई से तफ्तीश की है।

इस घटना के बाद मृतक बच्चे के पिता रघुवीर सिंह का आरोप है कि परिवार के कुछ लोगों ने पैसे पाने और अमीर बनने के लालच में मेरे बच्चे का अपहरण किया। जिसमें नंदा, बद्री, सोमेतो, बालासाहाय, जीतू और कल्लू सहित अन्य लोगों शामिल हैं। पिता के मुताबिक उनके बेटे का अपहरण किया गया था और फिर इसके बाद खेत में ले जाकर उसकी बलि दी गई है। पिता का यह भी आरोप है कि इस कांड में एक तांत्रिक भी शामिल है।

पुलिस ने इस मामले में परिवार के कुछ सदस्यों के अलावा तांत्रिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। यहां के एसपी तेजस्वनी गौतम का कहना है कि नावली गांव के खेत में एक बच्चे का शव मिला है जिसकी हत्या की गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, जल्दी आरोपीयों को गिरफ्तार किया जाएगा। मृतक के पिता ने नामजद लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। मामले का जल्द खुलासा किया जायेगा।

मृतक लड़के के पिता का यह भी कहना है कि शुक्रवार को उनके बेटा लापता हुआ था। इसके संबंध में उन्होंने स्थानीय थाने को सूचित भी किया था लेकिन पुलिस ने बच्चे को तलाश करने की कोशिश नहीं की। बहरहाल अब इस मामले में आगे की तहकीकात की जा रही है और आरोपियों की तलाश जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान: पत्नी और 4 बच्चों की हत्या कर पति ने किया सुसाइड, 6 मौतों से इलाके में सनसनी
2 आप का आरोप- राघव चड्ढा के दफ्तर पर भाजपाइयों का हमला, जारी क‍िया वीड‍ियो
3 किसान आंदोलन: मुरादाबाद में SP पर हमला, प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़े; जान बचाकर भागे अधिकारी
किसान आंदोलन LIVE:
X