scorecardresearch

Raids ON PFI: देश के कई राज्यों में केंद्रीय एजेंसी और पुलिस की PFI के ठिकानों पर छापेमारी, 100 से अधिक हिरासत में

NIA Raid PFI, NIA Raids on PFI Locations: देश में एक बार फिर से केंद्रीय जांच एजेंसियां (Central Agency) राज्य पुलिस के साथ मिलकर ​​पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

Raids ON PFI: देश के कई राज्यों में केंद्रीय एजेंसी और पुलिस की PFI के ठिकानों पर छापेमारी, 100 से अधिक हिरासत में
देश के अलग-अलग राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। (Photo Credit – ANI)

NIA and Police Joint Raids on PFI News: देश में एक बार फिर से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), राज्य पुलिस के साथ मिलकर ​​पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस संयुक्त अभियान के तहत देश के करीब आठ राज्यों में पीएफआई पर छापेमारी की जा रही है। अलग-अलग जगहों से पीएफआई के सौ से ज्यादा सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया है।

दिल्ली में 30 से अधिक PFI-SDPI मेंबर अरेस्ट

देश भर में केंद्रीय एजेंसी और स्थानीय पुलिस के द्वारा PFI पर छापेमारी के बारे में न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है। बताया जा है कि दिल्ली में निजामुद्दीन, शाहीन बाग सहित विभिन्न हिस्सों में पीएफआई से जुड़े स्थानों संयुक्त छापेमारी जारी है। इसमें 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

महाराष्ट्र में हुई छापेमारी में 15 हिरासत में

इसी कड़ी में महाराष्ट्र के पुणे में राज्य पुलिस ने कथित फंडिंग के संबंध में पूछताछ के लिए 15 पीएफआई समर्थकों को हिरासत में लिया है। यह पुलिस कार्रवाई एटीएस और एनआईए की छापेमारी के साथ जुड़ी हुई है जो पूरे देश में की गई है। पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटिल ने कहा कि मालेगांव से अखिल भारतीय इमाम परिषद के राज्य प्रमुख मौलाना इरफान दौलत नदवी और पीएफआई सदस्य राशिद शाहदैन शहीद इकबाल को नासिक पुलिस क्राइम ब्रांच ने कल देर रात धारा 151 के तहत हिरासत में लिया है।

कर्नाटक में 75 से ज्यादा पीएफआई नेता हिरासत में

बेंगलुरु एडीजीपी (कानून और व्यवस्था) आलोक कुमार ने बताया कि पूरे राज्य में पुलिस की छापेमारी चल रही है। एसडीपीआई यादगिरि जिला अध्यक्ष सहित 75 से अधिक पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। इस मामले में धारा 108, 151 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मैंगलोर पुलिस ने भी कुछ पीएफआई और एसडीपीआई सदस्यों को सीआरपीसी 107, 151 के तहत हिरासत में लिया गया है।

असम, यूपी-एमपी में भी की गई छापेमारी

रिपोर्ट्स के अनुसार, असम के आठ जिलों गोलपारा, कामरूप, बारपेटा, धुबरी, बगसा, दरांग, उदलगुरी और करीमगंज से 25 पीएफआई सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। असम में छापेमारी सुबह शुरू हुई थी। सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के सियाना और सरूरपुर और मेरठ के लिसाड़ी गेट पर देर रात से छापेमारी की जा रही है। जिसमें मेरठ, बुलंदशहर और सीतापुर से 57 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, मध्य प्रदेश में एजेंसियों के छापे के बारे में जानकारी देते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने 8 जिलों से 21 लोगों (पीएफआई से जुड़े) को पकड़ा है। पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद उनके बारे में लिंक मिले हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 10:19:51 am
अपडेट