scorecardresearch

पंजाब में कनाडा से चलाए जा रहे थे ISI के दो टेरर मॉड्यूल, दो एके-56 और हैंड ग्रेनेड समेत कई हथियार जब्त

Punjab: पुलिस ने राज्य में कनाडा से चलाए जा रहे थे ISI के दो आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

पंजाब में कनाडा से चलाए जा रहे थे ISI के दो टेरर मॉड्यूल, दो एके-56 और हैंड ग्रेनेड समेत कई हथियार जब्त
टेरर मॉड्यूल के भंडाफोड़ में पुलिस ने एके-56, ग्रेनेड समेत कई हथियार जब्त किए हैं। (फोटो सोर्स – Twitter/PunjabPolice)

पंजाब में काफी समय से पुलिस टेरर मॉड्यूल, ड्रग्स और सीमा पार से चलाई जा रही अवैध गतिविधियों पर शिकंजा कसने का काम कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि उसने पंजाब में कनाडा से चलाए जा रहे थे ISI के दो आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इन टेरर मॉड्यूल के दो गुर्गों को गिरफ्तार कर एके-56, तीन हैंड ग्रेनेड, एक टिफिन बम समेत कई हथियार जब्त किए हैं।

कनाडा-पाकिस्तान और इटली से चलते थे मॉड्यूल

इस टेरर मॉड्यूल के बारे में पुलिस ने बताया कि नार्को-टेररिज्म मॉड्यूल को कनाडा में रहने वाला लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा, पाकिस्तान का हरविंदर सिंह रिंदा और इटली का हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी मिलकर चला रहा था। पहले मॉड्यूल में गिरफ्तार आरोपी की पहचान तरनतारन जिले के रजोके गांव के रहने वाले योगराज सिंह उर्फ ​​योग के रूप में हुई है।

पहले मॉड्यूल से जब्त हुई दो AK-56, टिफिन बम और पिस्तौल

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि पुलिस ने पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी ISI के सपोर्ट से चल रहे मॉड्यूल के भंडाफोड़ में “एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), आरडीएक्स लोडेड टिफिन बॉक्स, दो एके-56 असॉल्ट राइफल के साथ दो मैगजीन और 30 जिंदा कारतूस, एक पिस्तौल के साथ छह जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। साथ ही आरोपी से 2 किलो हेरोइन भी बरामद की गई है।

कनाडा से चल रहा था दूसरा मॉड्यूल, जब्त हुई दो पिस्टल, जिंदा कारतूस

पंजाब पुलिस ने बताया कि दूसरे मॉड्यूल में खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के सदस्य आतंकी मॉड्यूल हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हीरा को गिरफ्तार किया है। डीजीपी ने कहा कि उसकी कार से तीन हथगोले और हथियार बरामद किए गए हैं, इस मॉड्यूल को कनाडा स्थित गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ ​​अर्श डाला द्वारा संचालित किया जा रहा है। अर्श डाला, केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का करीबी सहयोगी है। गिरफ्तार आरोपी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हीरा बठिंडा के जुझार नगर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 30 बोर और 9 एमएम बंदूक समेत दो पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

लांडा-रिंदा आतंकी मॉड्यूल बड़ी सफलता- पंजाब DGP गौरव यादव

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि योगराज सिंह के पांच और साथियों की भी पहचान की है, जो कथित तौर पर पंजाब और आसपास के राज्यों में अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमृतसर रूरल स्वपन शर्मा ने कहा कि मॉड्यूल से जुड़े बाकी अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। हालांकि पुलिस विभाग के अधिकारी “लांडा-रिंदा आतंकी मॉड्यूल” के भंडाफोड़ को बड़ी सफलता बता रहे हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 09:23:58 pm