ताज़ा खबर
 

हत्या के बाद करता था भांगड़ा! डिस्कस थ्रो में नेशनल चैंपियन के गैंगस्टर बनने की कहानी…

साल 2016 में नाभा जेल ब्रेक कांड के बाद विक्की गौंडर अपने 5 साथियों के साथ फरार हुआ था। विक्की गौंडर पर पंजाब पुलिस ने 10 लाख रुपए का इनाम भी रखा था।

crime, crime newsविक्की गौंडर पर कई केस दर्ज थे। फाइल फोटो। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

पंजाब के मुक्तसर जिले के सरावां बोदला गांव के रहने वाले हरजिंदर सिंह भुल्लर की पहचान कभी एक बेहतरीन डिस्कस थ्रो खिलाड़ी के तौर पर थी। राष्ट्रीय स्तर के इस खिलाड़ी ने कई मेडल्स जीत कर अपने परिवार का नाम रौशन किया था। हरजिंदर सिंह भुल्लर को विक्की गौंडर के नाम से भी जाना जाता था।

बताया जाता है कि मिडिल स्कूल में स्टेट लेवल पर मेडल जीतने के बाद विक्की गौंडर ने आगे की पढ़ाई और प्रशिक्षण के लिए जालंधर में स्पीड फंड एकेडमी ज्वायन कर ली। खेल में अव्वल विक्की गौंडर को उसके कोच भी बेहद पसंद करते थे। बताया जाता है कि बचपन के दिनों से ही विक्की गौंडर क्रोधी स्वभाव का था और उसके कोच ने उसके माता-पिता को यह बात बताई थी कि वो छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने लगता है।

क्रोधी स्वभाव के विक्की गौंडर ने जल्दी ही जरायम की दुनिया में कदम रख दिया और फिर उसकी पहचान एक गैंगस्टर के तौर पर बन गई। अपराध की दुनिया में उसे हाईवे का डकैत कहा जाने लगा। दरअसल विक्की गौंडर हाईवे पर लोगों को लूटने और डकैती करने में काफी माहिर हो गया था। उसने अपनी गैंग भी बना ली थी जो बेहद ही खतरनाक थी।

साल 2015 के जनवरी में फगवाड़ा में गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की हत्या के बाद विक्की गौंडर अचानक काफी सुर्खियों में आ गया था। कहा जाता है कि कभी विक्की, सुक्खा के साथ ही काम करता था। इस हत्याकांड में विक्की पकड़ा गया था और उसे रोपड़ जेल में रखा गया। लेकिन जेल के अंदर उसकी लड़ाई साथी कैदी से हो गई जिसके बाद उसे नाभा जेल में शिफ्ट कर दिया गया। चर्चित नाभा जेल ब्रेक कांड में इसी कुख्यात को मुख्य आरोपी बताया जाता है।

साल 2016 में नाभा जेल ब्रेक कांड के बाद विक्की गौंडर अपने 5 साथियों के साथ फरार हुआ था। विक्की गौंडर पर पंजाब पुलिस ने 10 लाख रुपए का इनाम भी रखा था। पुलिस ने विक्की गौंडर को तलाशने के लिए हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की थी। कहा जाता है कि विक्की गौंडर एक शार्प शूटर था। किसी की हत्या करने के बाद वह शव के पास भांगड़ा करता था।

साल 2018 में राजस्थान के श्रीगंगानर जिले में पंजाब पुलिस के साथ विक्की गौंडर और उसके साथियों की मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर में विक्की गौंडर मारा गया था। विक्की पर पंजाब में हत्या और डकैती के कई मामले दर्ज थे।

Next Stories
1 10वीं की परीक्षा देने के बाद पिता की हो गई मौत, पंक्चर के दुकान में काम करने से लेकर IAS बनने का सफऱ…
2 मां के साथ गलियों में घूम कर बेचते थे चूड़ियां, गरीबी को हराकर IAS बने थे रमेश घोलप
3 पैर पकड़ गिड़गिड़ा रहा था, जब भाजपा नेता ने युवक की सरेआम कर दी थी लात-घूंसे से पिटाई; VIDEO वायरल होने पर मचा था हंगामा
ये पढ़ा क्या?
X