ताज़ा खबर
 

Video: आधी रात में रिक्शा वाला चुरा रहा था 4 साल की बच्ची, परिजनों की नींद अचानक खुली तो बचाया

घर के बाहर सो रही बच्ची को अगवा कर रहे शख्स से एन मौके पर परिवार वालों ने छुड़ा लिया। आरोपी की पहचान के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Author लुधियाना | Updated: September 18, 2019 3:53 PM
बच्ची को चोरी करता शख्स (फोटो सोर्स: ANI)

पंजाब के लुधियाना में घर के बाहर सो रही चार साल की बच्ची को अगवा करने का मामला सामने आया है। घर के पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में तस्वीरें कैद हुई हैं जिसमे एक व्यक्ति बच्ची को चुराते हुए नजर आ रहा है। हालांकि उसकी यह कोशिश असफल रही क्योंकि एन मौके पर बच्ची के परिवार वाले उठ गए और बच्ची को बचा लिया। बता दें कि परिवार वालों को जगा देख बच्चा चोर अपने रिक्शा लेकर भाग खड़ा हुआ। हाल में ही पूरे देश में बच्चा चोरी की अफवाएं सामने आ रही है जिसमें लोगों द्वारा बच्चा चोरों की पिटाई भी की गई। हालांकि यह पहला मामला है जिसमें बच्चा चोर का प्रमाण मिल पाया है। बता दें कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामलाः मामला लुधियाना के ऋषि नगर का है। घर के बाहर परिवार वालों के साथ सो रही चार साल की बच्ची को एक शख्स रात के अंधेरे में अगवा करने का कोशिश किया। रात का फायदा उठाकर चोर बच्ची को अपने रिक्शा में रख ही रहा था कि परिवार वाले जग गए और बच्ची को बचा लिया। इसके बाद चोर रेहड़ी लेकर फरार हो गया है। गौरतलब है कि सीसीटीवी कैमरे के आधार पर शख्स को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

National Hindi Khabar, 18 September 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की खबरों के लिए क्लिक करें

बच्चा चोर की अफवाः बता दें कि पूरे देश में बच्चा चोर की अफवाएं जोर पर है। ऐसे में चोरी की शक पर लोगों द्वारा पिटाई के कारण अब तक कई जाने भी जा चुकी है। ताजा मामले में मंगलवार (17 सितंबर) को झारखंड के रामगढ़ में एक 40 वर्षिय बुजुर्ग की पीट पीट कर हत्या कर दी गई है। लोगों का आरोप था कि वह बच्चा चोरी करने के फिराक में था।

अपवाह ने ली कई जानः देश के अलग अलग हिस्सों में बच्चा चोर का अफवाह सामने आ रहा है। इस अफवाह में उत्तर भारत ज्यादा प्रभावित है। बता दें कि उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक जैसे देश के राज्यों में यह अफवाएं आम हैं। इस अफवाह और इसके नाम पर मॉब लिंचिंग के कारण अब तक कई जाने जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कैदियों ने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था मोबाइल और ड्रग्स, डॉक्टरों ने पकड़ा तो रह गए हैरान
2 उत्तर प्रदेश: Video बना किया पत्नी का मर्डर, फिर सोशल मीडिया पर किया वायरल, खुद भी पंखे से लटक दे दी जान
3 यूपी: मां ने काटा हाथ बेटे ने उड़ा दी गर्दन, सरकारी नौकरी पाने की खातिर पिता के 3 टुकड़े किये