ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की ISI के लिए जासूसी करता था पंजाब का यह शख्स, वॉट्सऐप से भेजता था खुफिया जानकारी

पुलिस के मुताबिक, सुखविंदर सिंह सिद्धू 2015 के दौरान एक धार्मिक यात्रा के लिए पाकिस्तान गया था। उस दौरान ही वह पाकिस्तानी अधिकारियों के संपर्क में आया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब पुलिस ने फरीदकोट से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया, जो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को सेना की अहम जानकारी देता था। उसके कब्जे से कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, मोगा जिले में रहने वाला सुखविंदर सिंह सिद्धू कुछ समय से फरीदाकोट में रह रहा है। कुछ साल पहले वह एक धार्मिक यात्रा के दौरान पड़ोसी देश पाकिस्तान के एजेंटों के संपर्क में आया था।

2015 में गया था पाकिस्तान: पुलिस अफसर यदविंदर सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि नंवबर 2015 के दौरान सुखविंदर सिंह गुरु नानक जयंती मनाने के लिए तीर्थयात्रा पर पाकिस्तान गया था। उस दौरान वह पाकिस्तान के 3 नागरिकों के संपर्क में आया और उन्हें वॉट्सऐप के जरिए सेना की गुप्त जानकारी भेजने लगा। यदविंदर सिंह ने बताया कि आरोपी को पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग ने सैन्य कैंप के नजदीकी इलाके से गिरफ्तार किया।

National Hindi News, 01 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पहले भी कई मामले आ चुके हैं सामने: बता दें कि पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पहले भी कई लोगों को पकड़ा जा चुका है। मार्च 2019 में राजस्थान पुलिस ने सेना की जासूसी करने के आरोप में एक शख्स को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान मोहम्मद परवेज के रूप में हुई थी। पूछताछ में उसने 18 साल में 17 बार पाकिस्तान की यात्रा करने की बात कबूली थी।

Bihar News Today, 01 July 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

राजस्थान में भी पकड़ा गया एक आरोपी: गौरतलब है कि राजस्थान के जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से भी एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। उसकी पहचान नवाब खान के रूप में हुई थी, जिसने पाकिस्तान यात्रा के दौरान एजेंटों के संपर्क में आने की जानकारी दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 EMI में ज्यादा कटे थे 400 रुपए, सर्च इंजन से कस्टमर केयर का नंबर ढूंढ शिकायत की तो हुई 60 हजार की ठगी
2 24 साल बाद फेसबुक पर मिली बचपन की सहेली, जॉब दिलाने के बहाने ठगे ढाई लाख रुपए
3 सपने में देखा चोरी जगते ही 100 नंबर किया डायल और फिर…
ये पढ़ा क्या?
X