ताज़ा खबर
 

26 जनवरी हिंसाः बठिंडा में रैली करने पहुंचा मोस्ट वॉन्टेड लक्खा सिधाना, 1 लाख का है ईनामी; बढ़ी DP की टेंशन

लक्खा सिधाना पर कई केस दर्ज थे और वो कई बार जेल की हवा भी खा चुका है। साल 2012 के विधानसभा चुनाव में उसने अपनी किस्मत भी आजमाई थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था।

FARMERS PROTEST, DELHI, DELHI POLICEलक्खा सिधाना पर 1 लाख रुपए का इनाम है। फोटो सोर्स – ANI

26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से दिल्ली पुलिस को अभी भी कुछ आरोपियों की तलाश है। इनमें से एक है लक्खा सिधाना। लक्खा सिधाना के सिर पर 1 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया है और पुलिस की फाइलों में लक्खा इस वक्त फरार है। लेकिन अब लक्खा सिधाना पंजाब के बठिंडा में एक रैली में शामिल होने पहुंचा था जहां उसकी कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं। इन तस्वीरों में वो बेफिक्र होकर भीड़ के बीच बैठा नजर आ रहा है।

गैंगस्टर से एक्टिविस्ट बने लक्खा सिधाना पर गणतंत्र दिवस के दिन किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा फैलाने का आरोप है। 26 जनवरी से ही लक्खा सिधाना को फरार बताया जा रहा था। बठिंडा में लक्खा सिधाना ने ना सिर्फ रैली में शिरकत की है बल्कि भाषण भी दिया है। उसने कहा कि किसानों का यह प्रदर्शन जारी रहेगा। जाहिर है लक्खा की इन तस्वीरों को देखने के बाद दिल्ली पुलिस की टेंशन जरुर बढ़ गई होगी।

लक्खा सिधाना के बारे में आपको बता दें कि उसे लखबीर सिंह के नाम से भी जाना जाता है। लक्खा सिधाना ने हालांकि इससे पहले अपने ऊपर दिल्ली हिंसा को लेकर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। उसने साफ कहा था कि उसने लाल किले पर प्रदर्शनकारियों को चढ़ने के लिए नहीं भड़काया था। 26 जनवरी को उसने न्यूज एजेंसी ‘PTI’ से कहा था कि उसने सिर्फ आउटर रिंग रोड पर मार्च किया था।

इससे पहले भी लक्खा सिधाना का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो लोगों की भीड़ के बीच एक कार्यक्रम में शिरकत करता नजर आया था। उसने कहा था कि हम बठिंडा में 23 फरवरी को मेहराज गांव में एक बड़ी रैली का आयोजन करेंगे। उसने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के लोगों से इस रैली में शामिल होने की अपील भी की थी।

लक्खा सिधाना कभी कुख्यात गैंगस्टर हुआ करता था। पंजाब में उसपर कई केस दर्ज थे और वो कई बार जेल की हवा भी खा चुका है। साल 2012 के विधानसभा चुनाव में उसने अपनी किस्मत भी आजमाई थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था।

Next Stories
1 यूपी: लापता बहनों में से एक की मिली कीचड़ में सनी लाश, दूसरी की हालत नाजुक; पुलिस जुटी जांच में
2 यूपी: शिकायत लेकर थाने गई पीड़िता को गाना सुना इंस्पेक्टर ने पूछा- किस फिल्म का है? DCP ने दिये जांच के आदेश
3 सड़क पर हुआ विवाद! महिला ने दांत से युवक की जीभ काट सड़क पर फेंक दी; अदालत में दोषी करार
ये पढ़ा क्या?
X