ताज़ा खबर
 

‘दोनों को साथ देख लिया तो गोली मार दूंगा’, बहन की लव मैरिज पर चचेरे भाई ने दी थी धमकी, कर डाला डबल मर्डर

पंजाब के तरन तारन जिले में बिना पूछे शादी करने पर कपल को जान से मार देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में सात लोगों पर केस दर्ज किया है।

Author तरन तारन | Updated: September 17, 2019 11:46 AM
कपल के परिवार वाले (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब के तरन तारन जिले में ऑनर किलिंग का एक और मामला सामने आया है जहां लड़की के चचेरे भाई ने युगल को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। बता दें कि कपल एक दूसरे को पसंद करते थे और हादसे से कुछ दिन पहले उन लोगों ने शादी भी की थी। उन लोगों ने बिना माता पिता को बताए शादी कर ली थी और करीब 20 दिन बाद घर वापस आए थे। हालांकि उनके घर वालों ने उनकी शादी को बाद में स्वीकार कर लिया था। लेकिन लड़की के छह चाचा और उनके बेटों को यह बात पसंद नहीं थी। उन लोगों का कहना था कि बिना पूछे शादी कर ली और पूरे खानदान का नाम बदनाम कर दिया। उनका यह भी कहना था कि पूरे खानदान में आजतक कोई ऐसा नहीं किया था। बिना पूछे शादी करने से उन लोगों को कपल के प्रति गुस्सा था। बताया जा रहा है कि इसी गुस्से में उनकी हत्या की गई। पुलिस ने कुल सात लोगों पर मामला दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामलाः कपल के परिवार वालों के अनुसार, दोनों के भाग कर शादी करने के बाद उन्हें परिवार द्वारा बाद में स्वीकार कर लिया गया था। लेकिन उनका शादी करना लड़की अमनप्रीत के चाचा और उनके बेटों को पसंद नहीं था। लड़की का चचेरा भाई  भुपिंदर ने दोनों को जान से मारने की धमकी भी दी थी और पुलिस इस पूरे मामले में इसी को मुख्य आरोपी के रुप में देख रही है।

National Hindi News 17 September 2019 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कपल के परिवार वालों को मंजूर था रिश्ताः बता दें कि कपल के परिवार वालों को उनका रिश्ता मंजूर था। भाग कर और बिना माता पिता के मंजूरी से शादी करने के बावजूद भी परिवार वालों ने उन्हें स्वीकार कर लिया था। लड़की के पिता का कहना था कि वह उसे बहुत प्यार करते हैं और वह उसे खोना नहीं चाहते हैं। लड़की का भाई भी उनके इस फैसले से खुश था। वहीं लड़का अमनदीप सिंह के माता पिता को भी उनसे कोई नाराजगी नहीं थी।

कैसे की गई हत्याः गांव वालों के अनुसार, कपल पर उस वक्त हमला किया गया जब वे बाइक पर गुरुद्वारा से वापस आ रहे थे। आरोपियों ने उनकी बाइक को पहले कार से टक्कर मारी और फिर कार से कुचल दिया। इसके बाद उन पर तलवार से हमला भी किया। गांव वालों ने बताया कि उसके बाद आरोपियों ने उन्हें कार में लाद कर अमनदीप के घर के सामने लाए और कपल को गोली मार दी। मौके से भागने से पहले आरोपियों ने फिर से उन्हें गोली मारी और कार में उन्हें छोड़कर फरार हो गए।

मामले का मुख्य आरोपीः पुलिस के अनुसार मामले का मुख्य आरोपी अमनप्रीत का चचेरा भाई भुपिंदर व भिंडी है। वह इस शादी का खिलाफ शुरु से था। उनकी बिना पूछे शादी करने वाली बात उसे बहुत बुरी लगी थी। बता दें कि अमनदीप और भुपिंदर दोनों पहले दोस्त भी थे। पुलिस को भुपिंदर के साथ अन्य आरोपियों का भी तलाश है।

कपल कनाडा जाना चाहते थेः युवक अमनदीप कक्षा 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी और खेतों में पिता का मदद करता था। वहीं अमनप्रीत नर्सिंग का कोर्स कर रखी थी। बता दें कि दोनों के कनाडा जाने का प्लान था।

पांच समेत दो अन्य पर मामला दर्जः पुलिस ने सराय अमानत खान थाने में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने लड़की के चाचा मेवा सिंह, चार चचेरे भाई भुपिंदर, सुरजीत सिंह, अमरजीत सिंह, हरविंदर सिंह के साथ दो अन्य पर मामला दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजस्थान: चाची-भतीजे के प्रेम-संबंध पर भड़के दबंग, पहले पीटा, फिर जबरन पिला दिया टॉयलेट
2 BSP जिलाध्यक्ष पर नाबालिग को अगवा और यौन शोषण करने का आरोप, मुकदमा दर्ज
3 उत्तर प्रदेश: छेड़छाड़ का विरोध किया तो युवती को लात-घूंसों से पीटा, गंवाई आंखों की रोशनी
जस्‍ट नाउ
X