scorecardresearch

Punjab: अमृतसर में SI को बम से उड़ाने की थी साजिश, दो अज्ञात लोगों ने कार में लगाया था IED

Punjab: अमृतसर में पंजाब पुलिस की शाखा सीआईए में तैनात एक एसआई (SI) को बम से उड़ाने की साजिश की गई थी।

Punjab: अमृतसर में SI को बम से उड़ाने की थी साजिश, दो अज्ञात लोगों ने कार में लगाया था IED
अमृतसर में पंजाब पुलिस की शाखा सीआईए में तैनात एक SI की गाड़ी में IED लगाया गया था। (Photo Credit – ANI)

IED found under Punjab SI’s car in Amritsar: पंजाब के अमृतसर में स्वतंत्रता दिवस के एक दिन बाद सनसनी फैल गई, जब पॉश रिहायशी इलाके में एक पंजाब पुलिस के एसआई (SI) की गाड़ी के नीचे एक आईईडी पड़ा मिला। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की सुबह कार क्लीनर जब गाड़ी साफ करने पहुंचा, तब उसे इस बारे में पता चला; जिसके बाद आनन-फानन में इसे पुलिस द्वारा हटाया गया।

CIA में तैनात SI की गाड़ी में लगाया विस्फोटक

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) में तैनात एसआई दिलबाग सिंह, शहर के रंजीत एवेन्यू सी ब्लॉक में रहते हैं। वह अपनी गाड़ी आवास के सामने ही लगाते हैं, जिसमें मंगलवार को क्लीनर को डेटोनेटर और बैटरी सहित विस्फोटक लगा मिला। कार क्लीनर ने मंगलवार सुबह कार के नीचे कुछ ‘असामान्य’ सी वस्तु पड़ी देखी, जिसकी सूचना उसने दिलबाग सिंह को दी।

SI को पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां

पंजाब पुलिस की शाखा क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) में तैनात एसआई दिलबाग सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह किस्मत वाले हैं कि गाड़ी में नीचे की तरफ लगाईं गई डिवाइस गिर गई और कार क्लीनर ने उसे देख लिया नहीं तो बड़ी अनहोनी हो जाती। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, कुछ दिन पहले भी उन्हें एक सिख कट्‌टरपंथी संगठन की तरफ से धमकियां दी गई थीं।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो संदिग्ध

हालांकि, इस घटनाक्रम की जांच में एक सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि रात के अंधेरे में दो मोटरसाइकिल सवार उनकी गाड़ी के पास आकर रुकते हैं। उनमें से एक शख्स बाइक से उतरता है और गाड़ी के पिछले टायर के नीचे कुछ लगाने की कोशिश करता है और फिर वापस पलटकर बाइक में बैठकर दोनों वहां से निकल जाते हैं।

IG ने बताया IED की हो रही फॉरेंसिक जांच

एसआई दिलबाग सिंह ने कहा कि उन्होंने इस मामले की सूचना अपने वरिष्ठों को दी जिसके बाद बम निरोधक दस्ता (BDS) विस्फोटक को नष्ट करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचा। बॉर्डर रेंज के महानिरीक्षक (IG) मोहनीश चावला ने बताया कि एसआई दिलबाग सिंह के वाहन के नीचे एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मिला है। उन्होंने कहा कि आईईडी को रिकवर कर फॉरेंसिक जांच शुरू कर दी है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.