ताज़ा खबर
 

जेल में पीठ पर जबरन लिख दिया ‘अल्लाह’? तिहाड़ के कैदी ने लगाया सनसनीखेज आरोप

इस कैदी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसकी पीठ पर चूने से लिखा गया है। लेकिन जेल में चूना आया कैसे? पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

तिहाड़ जेल प्रशासन अभी इस मामले को काफी संदिग्ध मान रहा है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

तिहाड़ जेल में सजा भुगत रहे एक कैदी ने जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस कैदी का आरोप है कि सुपरिटेन्डेंट और अन्य अधिकारियों ने उसे प्रताड़ित किया और जबरदस्ती उसकी पीठ पर ‘अल्लाह’ लिख दिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कैदी जेल नंबर-3 में कैद है और उसके साथ यह घटना कुछ दिनों पहले हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक जेल में पहले कैदी की पीठ को चूने से जलाया गया और फिर उसपर ‘अल्लाह’ लिख दिया गया। कैदी की शिकायत के बाद उसे जेल की उच्च सुरक्षा वाली सेल में डाल दिया गया है। इधर इस पूरे मामले को लेकर जांच भी शुरू कर दी गई है।

हालांकि पुलिस इस कैदी के आरोपों को अभी काफी संदिग्ध मान रही है। पुलिस को यह अंदेशा है कि जेल में बंद कैदी ने जेल के अंदर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मकसद से इस घटना को अंजाम दिया है। अधिकारियों का मानना है कि कैदी ने खुद ही अपनी पीठ पर ‘अल्लाह’ लिखा है और माहौल बिगाड़ने के लिए वो जेल प्रशासन पर आरोप मढ़ रहा है।जेल प्रशासन ने भी इस कैदी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

बहरहाल इस कैदी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसकी पीठ पर चूने से लिखा गया है। लेकिन जेल में चूना आया कैसे? पुलिस इसकी भी जांच कर रही है। इसके अलावा जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की गहरी तफ्तीश भी की जा रही है ताकि मामले की सच्चाई उजागर हो सके।

आपको याद दिला दें कि कुछ ही महीनों पहले तिहाड़ जेल के और कैदी ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया था। उस वक्त इस कैदी ने कहा था कि उसके साथ मारपीट कर गर्म लोहे से उसके पीठ पर ओम लिखा दिया गया था। हालांकि बाद में जेल प्रशासन ने इस कैदी के सभी आरोपों का खंडन कर इसे गलत बताया था। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: सरकारी अस्पताल में नाबालिग मरीज से बलात्कार! दो कर्मचारी गिरफ्तार
2 बहन की ससुराल आई बच्ची को जीजा ने बनाया शिकार, मरा समझ पत्नी के साथ पहुंचा थाने
3 छेड़छाड़ करने वाले को पुलिस ने छोड़ा तो महिला ने टंकी पर चढ़ छिड़क लिया केरोसीन, फिर दी कूदने की धमकी, उतारने में छूटा पसीना
ये पढ़ा क्या?
X