ताज़ा खबर
 

VIDEO: बुर्का पहन कॉलेज आई लड़कियां तो छड़ी से डराकर भगाने लगे प्रिंसिपल, मचा बवाल

इस मामले में पीड़ित छात्राओं का कहना है कि कॉलेज प्रशासन ने उन्हें बस स्टॉप पर बुर्का उतार कर ही कॉलेज में दाखिल होने का निर्देश दिया है।

Author Published on: September 10, 2019 4:10 PM
छात्राओं का कहना है कि कॉलेज प्रशासन ने कब से यह नियम लागू कर दिया उन्हें नहीं मालूम। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

हाथ में छड़ी लेकर प्रिंसिपल बुर्का पहनी लड़कियों को डरा रहे हैं और उनकी छड़ी से डरकर लड़कियां इधर-उधर भाग रही हैं। यह पूरा माजरा कैमरे में कैद हो गया है और इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में इस कॉलेज के प्रिंसिपल बुर्का में नजर आ रही छात्राओं को छड़ी से धमकाते और उन्हें कॉलेज से भगाते नजर आ रहे हैं। यह मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के SRK डिग्री कॉलेज का है। प्रिंसिपल का यह वीडियो वायरल होने के बाद यहां बवाल मचा हुआ है।

इस मामले में पीड़ित छात्राओं का कहना है कि कॉलेज प्रशासन ने उन्हें बस स्टॉप पर बुर्का उतार कर ही कॉलेज में दाखिल होने का निर्देश दिया है। बुर्का पहनी लड़कियों को कॉलेज से भगाने का जो वीडियो सामने आया है उसमें कुछ पुलिस वाले भी नजर आ रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कॉलेज के अंदर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है ताकि बुर्का पहनी लड़कियां कॉलेज के अंदर ना आ सकें।

इस मामले पर बवाल मचने के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल प्रभासकर राय ने अपनी सफाई भी पेश की है। उनका कहना है कि यह नियम पुराना है कि लड़कों को यूनिफॉर्म में आना है। उन्होंने कहा कि बुर्का ड्रेस के अंतर्गत नहीं आता। ड्रेस में जो कॉलेज द्वारा निर्धारित ड्रेस है उसे ही अनुमति दी जाएगी। इधर लड़कियों ने आरोप लगाया है कि वो हमेशा बुर्का पहन कर कॉलेज आती हैं लेकिन अचानक कॉलेज में यह नियम कब से लागू हो गया…? उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

वहीं फिरोजाबाद के डीएम चंद्र विजय सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह कॉलेज का अंदरुनी माामला है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर बुर्का कॉलेज में मान्य नहीं है तो आप घर से ही ड्रेस पहन कर आएं। कुछ छात्राएं कॉलेज में बुर्का पहन कर आई थीं इसलिए उन्हें कॉलेज में टोका गया है कि वो कॉलेज द्वारा मान्य ड्रेस पहन कर ही कॉलेज आएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 New traffic rules: हेलमेट नहीं पहनने पर टोका तो पुलिसकर्मी ने पकड़ लिया युवक का कॉलर, बोला- तेरी इतनी हिम्मत, मुझसे पूछेगा सवाल
2 IIT Kanpur: फ्रांस की छात्रा ने लगाया सीनियर प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप, दूतावास और वूमेन सेल से की शिकायत
3 रेप के आरोपी को नंगा कर कुत्ते से कटवाया, प्राइवेट पार्ट चबा गया डॉगी