ताज़ा खबर
 

मध्यप्रदेश: स्कूल में ट्वॉयलेट साफ करते छात्रों का वीडियो वायरल, कलेक्टर ने कहा – इसमें कुछ भी गलत नहीं

ट्वॉयलेट साफ कर रहे छात्रों का वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है। अभी तक इस वीडियो को लेकर स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

CRIME, CRIME NEWSछात्रों को एग्जाम में 5 नंबर ज्यादा देने का लालच भी दिया गया था। फोटो सोर्स – ANI

मध्य प्रदेश के एक स्कूल में छात्रों का ट्वॉयलेट साफ करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में छोटे-छोटे स्कूली बच्चे हाथों में झाड़ू लेकर बाथरुम साफ करते नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक राज्य के सरकारी स्कूल का यह वीडियो बीते बुधवार (28 अगस्त, 2019) को वायरल हुआ है। गंभीर बात यह भी है कि कुछ रिपोर्ट्स में आशंका जताई गई है कि इन छात्रों को परीक्षा में बेहतर अंक देने का वादा स्कूल प्रबंधन की तरफ से किया गया था और बदले में उनसे बाथरुम साफ कराया गया है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक स्कूल के ही एक छात्र के परिजन ने बीते सोमवार को इस वीडियो को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया। यह स्कूल खंडवा जिले के सिहादा गांव के पास स्थित है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में एक स्कूली छात्र के हवाले से कहा गया है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने इन बच्चों से कहा कि अगर वो बाथरुम साफ करेंगे तो परीक्षा में उन्हें 5 नंबर अतिरिक्त दिए जाएंगे। जिसके बाद छात्रों के हाथों में झाड़ू-पोछा पकड़ा दिया गया।

ट्वॉयलेट साफ कर रहे छात्रों का वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है। अभी तक इस वीडियो को लेकर स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। गंभीर बात यह भी है कि इस पूरे मामले पर जिले की कलेक्टर तान्वी सौंद्रियाल ने कहा कि अगर बच्चे इस तरह का काम करते हैं तो इस काम में कुछ भी गलत नहीं है।

कलेक्टर ने कहा कि ‘हां, यह तब गलत होगा जब शिक्षक विशेष समुदाय के छात्रों को ट्वॉयलेट साफ करने के लिए कहते…लेकिन अगर छात्र यह कर रहे हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है।’ बहरहाल आपको बता दें कि इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी जे एस रघुवंशी को गांव के इस स्कूल में जांच के लिए भेजा गया है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 9वीं के छात्र ने 12 साल की बच्ची का कई बार किया रेप, गर्भवती हुई तो खुला मामला
2 छात्रा ने प्यार का प्रपोजल ठुकरा दिया, प्रेमी ने सरेआम चाकू से गोद डाला, लोगों ने लड़के को पकड़कर पीटा
3 भाई के बच्चे की मां बन गई, नाबालिग बहन ने थाने में कहा – कई बार हुआ रेप
ये पढ़ा क्या?
X