ताज़ा खबर
 

Kamlesh Tiwari Murder Case: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिखने वालों पर पुलिस सख्त, प्रयागराज से 4 गिरफ्तार

पुलिस सोशल मीडिया सेल वॉट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम को लेकर अलर्ट है और इस पर लगातार नजर भी रख रही है। ऐसे लोगों को पकड़ कर उनसे पूछताछ कर रही है। पोस्ट भी डिलीट किए जा रहे हैं।

Author प्रयागराज | Published on: October 22, 2019 8:49 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

लखनऊ में शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी भड़काऊ बातें लिख रहे हैं। इससे तनाव की आशंका रहती है। इसी सिलसिले में प्रयागराज की पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया है। इन लोगों पर आरोप है कि वे सोशल मीडिया के जरिए आपत्तिजनक पोस्ट कर धार्मिक और सांप्रदायिक सद्भाव भड़काने का काम कर रहे हैं।

चारों पर आईटी एक्ट के तहत केस : एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक दो युवकों पर धूमनगंज थाना और दो युवकों पर सिविल लाइन थाने में लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि बाद में सभी आरोपियों को व्यक्तिगत मुचलके पर रिहा कर दिया गया। भावनाएं भड़काने के आरोप में पकड़े गए युवकों में मनीष सिंह, सतेन्द्र दुबे, मोहम्मद अनस और मोहम्मद दानिश शामिल हैं।

सोशल साइट से सभी पोस्ट डिलीट किए : गौरतलब है कि, कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद धार्मिक और सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने के मामले को लेकर पुलिस की सोशल मीडिया सेल वॉट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम को लेकर अलर्ट है और इस पर लगातार नजर भी रख रही है। पकड़े गए युवाओं के सोशल साइट से सभी आपत्तिजनक पोस्ट डिलीट कर दिए गए हैं। आगे भी पुलिस ऐसे किसी घटना को लेकर सतर्क है।

कई शहरों में पुलिस कर रही छापामारी : कमलेश तिवारी की हत्या के बाद पुलिस संभल-संभल कर कदम रख रही है। राज्य के कई शहरों और राज्य के बाहर भी पुलिस छापामारी कर संदिग्धों को गिरफ्तार कर रही है। इस बीच पुलिस ने महाराष्ट्र और गुजरात से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। इनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस असली अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। पुलिस ने हत्यारों पर ईनाम घोषित कर दो संदिग्धों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BHEL-Railway Jobs का झांसा देकर 8 युवाओं से ठगे 64 लाख रुपए, लक्ष्मी नगर में खोल रखा था ऑफिस
2 Haryana Elections 2019: नूंह में वोटिंग के बीच दो गुटों में झड़प, जमकर बरसाए पत्थर
3 Maharashtra Elections 2019: कांग्रेस-एनसीपी से मिलकर लड़ रहे कैंडिडेट को बदमाशों ने गोली मारी, फिर फूंक दी कार