ताज़ा खबर
 

ऑपरेशन कराने गया था सरकारी अस्पताल, आरोप- डाक्टरों ने किडनी ही निकाल ली; CMO ने बैठाई जांच

काल्विन हॉस्पिटल के प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर वी के सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता की किडनी गायब नहीं हुई है, बल्कि उसका एक हिस्सा खराब हो गया था जिसे काट कर बाहर निकाला गया है।

Author प्रयागराज | Updated: December 5, 2019 4:28 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर के एक सरकारी अस्पताल में एक मरीज के आपरेशन के दौरान कथित तौर पर किडनी निकालने का मामला सामने आया है। इस आरोप के तहत मामला दर्ज कर इसकी जांच के लिए पुलिस ने मेडिकल बोर्ड का गठन किया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित हरिकेश ने काल्विन हॉस्पिटल में 17 अक्तूबर को अपना आपरेशन कराया था। तकलीफ होने पर वह दूसरे अस्पताल में गया जहां उसे बताया गया कि उसकी एक किडनी गायब है। यह मामला खुल्दाबाद थाना अंतर्गत गुलाब बाड़ी का है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

डॉक्टरों ने किडनी निकालने की बात को नकाराः पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में डाक्टरों का यह कहना है कि शिकायतकर्ता की किडनी गायब नहीं हुई है, बल्कि उसका एक हिस्सा खराब हो गया था जिसे काट कर बाहर निकाला गया है। श्रीवास्तव ने बताया कि इस बारे में सीएमओ से बात कर एक मेडिकल बोर्ड का गठन कर लिया गया है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पीड़ित हरिकेश ने थाना शाहगंज में एक शिकायत की थी। फिलहाल इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

Karnataka Bypolls Live Updates: कर्नाटक उपचुनाव की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

पथरी के कारण हुआ था ऑपरेशनः काल्विन हॉस्पिटल के प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर वी के सिंह ने बताया कि मरीज की दाईं किडनी में पथरी थी जिसका ऑपरेशन हुआ था। लेकिन इस मामले में किडनी के गायब होने का आरोप बिल्कुल गलत और झूठा है। वहीं डॉक्टरों ने यह भी कहा कि इस तरह की चीजें यहां सोची भी नहीं जा सकती है।

Hindi News Today, 05 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

मामले सामने आने के बाद मरीज ने किया हंगामाः हॉस्पिटल के प्रमुख अधीक्षक ने बताया कि मरीज 16 अक्टूबर को भर्ती हुआ था और 17 अक्टूबर को उसका आपरेशन किया गया है। जबकि 4 नवंबर को अस्पताल से उसकी छुट्टी कर दी गई थी। इसके बाद मरीज ने अन्य लोगों के साथ यहां आकर हंगामा भी किया था। डॉक्टर सिंह ने कहा कि इस मामले में जांच का आदेश भी दे दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र में सपा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार, जबरन 5 लाख वसूलने का आरोप; ये है पूरा मामला
2 Online Job पोर्टल से बेरोजगार युवकों की जानकारी जुटाते, फिर देते थे नौकरी दिलाने का झांसा; यूं हुआ रैकेट का भंडाफोड़
3 पूर्व क्रिकेटर ने लोन एजेंट से की वसूली, पैसे नहीं दिए तो किडनैप कर लिया, 4 साथियों संग गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X