ताज़ा खबर
 

UP: खेत में सो रहे दलित किसान को पीट-पीटकर मार डाला, फिर चारपाई में बांधकर जला दिया

मृतक के परिजनों का कहना है कि हत्या करने के बाद उसके शव को हत्यारों ने चारपाई से बांधने के बाद छप्पर समेत आग के हवाले कर दिया।

Author प्रतापगढ़ | June 17, 2019 3:02 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां सोमवार (17 मई) को बदमाशों ने पहले तो एक दलित किसान की हत्या की और फिर बाद में उसके शव को जला दिया। जैसे ही इस घटना की सूचना इलाके में फैली लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन मौके पर पहुंची पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस बर्बर हत्या के बाद फैले तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

क्या है मामला: मामला प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली के बेला रामपुर गांव का बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांव में बदमाशों ने विनय सरोज उर्फ बबलू नाम के किसान की उस वक्त हत्या कर दी जब वह खेत में सो रहा था। यही नहींं  इसके बाद शव को चारपाई में बांधकर जला दिया। जब आज सुबह ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई तो गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और वह आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

खेत की रखवाली कर रहा था किसान: बताया जा रहा है कि बबलू पिग पालन का भी काम करता था। देर रात अपने खेत और बाडे़ की रखवाली करने के लिए गया था। लेकिन इस दौरान सोते समय रात को बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी। इसमें मृतक की मोटरसाइकिल भी जलकर राख हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मामले की जांच में जुट गई है। मृतक के परिजनों का कहना है कि हत्या करने के बाद उसके शव को हत्यारों ने चारपाई से बांधने के बाद छप्पर समेत आग के हवाले कर दिया। स्थानीय लोगों की माने तो इस हत्या में रंजिश की बात निकलकर सामने आ रही है। घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App