स्टिंग ऑपरेशन में कहा – नितिन गडकरी की गाड़ी है, जांच केंद्र ने बिना चेक किये ही बना दिए प्रदूषण प्रमाण पत्र

भोसरी, नागपुर और चंद्रपुर इलाके में भी इस मीडिया संस्थान ने कुछ स्टिंग ऑपरेशन किये थे। इन सभी जगहों पर स्थित प्रदूषण जांच केंद्र ने भी गाड़ी पर गडकरी का नाम देखते ही बिना जांच के ही प्रमाण पत्र जारी कर दिया था।

crime, crime newsकेंद्रीय मंत्री का नाम सुनने के बाद जांच केंद्र ने क्रॉस चेक करने की भी जहमत नहीं उठाई।

पुणे पुलिस ने बीते बुधवार (18-09-2019) को प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र बनाने वाले एक केंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। आरोप है कि इस केंद्र से एक गाड़ी का प्रदूषण जांच पत्र बिना जांच के लिए ही बना दिया गया। दरअसल इस प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्र को यह पता था कि यह गाड़ी केंद्रीय सड़क निर्माण और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम से है इसलिए उन्होंने बिना जांच-पड़ताल किये ही इस गाडी का प्रदूषण प्रमाण पत्र जारी कर दिया। बाद में यह खुलासा हुआ कि इस गाड़ी के मालिक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नहीं हैं बल्कि उनके नाम का इस्तेमाल प्रमाण पत्र बनवाने के लिए किया गया था।

दरअसल एक मीडिया ग्रुप ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नाम के टैग का इस्तेमाल एक स्टिंग ऑपरेशन के लिए किया था। इस स्टिंग ऑपरेशन के जरिए यह दिखाने की कोशिश की गई थी कि प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र बनाना कितना आसान है। भोसरी, नागपुर और चंद्रपुर इलाके में भी इस मीडिया संस्थान ने कुछ स्टिंग ऑपरेशन किये थे। इन सभी जगहों पर स्थित प्रदूषण जांच केंद्र ने भी गाड़ी पर गडकरी का नाम देखते ही बिना जांच के ही प्रमाण पत्र जारी कर दिया था।

इस मामले में दो पीयूसी केंद्रों के खिलाफ बिना जांच प्रमाण पत्र जारी करने को लेकर केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि किसी ने डेक्कन जिमखाना के पास स्थित पीयूसी सेंटर में अपनी गाड़ी यह कह कर दी कि यह गाड़ी नितिन गडकरी है और इस गाड़ी का प्रदूषण सर्टिफिकेट बनवाना है।

इसके बाद प्रदूषण जांच केंद्र ने बिना फिजिकली जांच किये ही गाड़ी को प्रमाण पत्र जारी कर दिया। जानकारी के मुताबिक जांच एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए जांच केंद्रों ने दो प्रमाण पत्र जारी कर दिये। इस मामले में डेक्कन जिमखाना इलाके में स्थित पीयूसी सेंटर के मालिक श्रीमंत शेट्टी कामान्ना के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे शख्स की CM हाउस में ही कट गई जेब, हो गया बड़ा नुकसान
2 वाइफ स्वैपिंग के लिए नहीं मानी तो पति ने किया रेप, वीडियो बना वायरल करने की धमकी दे दोस्तों से कराया कुकर्म
3 युवती से रेप करते मां ने बनाया बेटे का VIDEO, फिर ब्लैकमेल कर लड़की से वसूले लाखों रुपए, ऐसे खुली पोल
आज का राशिफल
X