ताज़ा खबर
 

दिल्ली के छिनताईबाजों के लिए काल बना ‘ऑपरेशन लंगड़ा’, अब तक 13 गिरफ्तार, पुलिस की रडार पर कई गैंग

पुलिस ने दिल्ली में 'ऑपरेशन लंगड़ा' के तहत बदमाशों को पकड़ने का नया ऑपरेशन शुरू किया है। इस ऑपरेशन में अब तक कई बदमाश गिरफ्तार हो गए हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: October 22, 2019 4:34 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली में बढ़ते स्नैचिंग और लूट जैसे जुर्म पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ‘ऑपेरेशन लगंड़ा’ का इस्तेमाल में लगी है। बता दें कि शहर में लूट और स्नैचिंग आम हो चुके हैं। ऐसे में इन्हें रोकने के लिए यह खास मुहिम चलाया जा रहा है। पुराने रिकॉर्ड वाले क्रिमिनल्स, गैंगस्टर्स, स्नेचर व लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस इस ऑपेरेशन के तहत बदमाशों के पैर में गोली मारकर उन्हें घायल कर दे रही है। इससे उन्हें अपराध करने से रोका जा रहा है और पुलिस को उन्हें रंगे हाथों पकड़ना भी आसान हो जा रहा है। मामले मे पुलिस अब तक कई मामले दर्ज कर चुकी है। इसके साथ पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

क्या है ‘ऑपेरेशन लगंड़ा’: पुलिस के अनुसार, दिल्ली में बढ़ते स्नैचिंग और लूट के मामले से परेशान होकर पुलिस ने ‘ऑपेरेशन लगंड़ा’ का प्रयोग करना शुरु किया है। इस ऑपेरेशन के तहत पुलिस पहले बदमाशों को ऑन स्पॉट पैरों में गोली मारकर उन्हें घायल कर रही है फिर उन्हें गिरफ्तार कर ले रही है। बता दें कि स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और स्पेशल स्टाफ अपनी इंटेलीजेंस पर इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं।

Hindi News Today, 22 October 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बदमाशों में मचा हड़कंपः पुलिस के एस ऑपेरेशन से बदमाशों में हड़कंप मच गया है। सीमा पार बदमाश अब दिल्ली की तरफ रूख करने से भी भय पा रहे हैं। पुलिस क्रिमिनल्स की लिस्ट के आधार पर उनकी लोकेशन ट्रेस कर उनकी गिरफ्तारी भी कर रही है। मामले में पुलिस ने यह भी बताया कि बदमाशों के पैरों में लगी गोली अब उनकी पहचान के रुप में भी काम करेगी।

पुलिस, क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल बदमाशों की तलाश मेंः मामले में दिल्ली के डीसीपी पीएस कुशवाह ने बात करते हुए कहा, ‘लूट और झपटमारी में शामिल बदमाश पुलिस के टारगेट पर हैं। पुलिसवालों पर फायरिंग करने वाले बदमाशों को काबू करने के लिए सेल्फ डिफेंस में जरूरी फोर्स का इस्तेमाल किया जाता है। लोकल पुलिस, क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल सभी अपराधियों की धर-पकड़ में जुटे हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रेमी संग रहने पर पति बन रहा था बाधा, पत्नी ने फेंक दिया 50 फीट नीचे
2 Kamlesh Tiwari Murder Case: ATS ने बरेली से मौलना को पकड़ा, हत्या के बाद दोनों आरोपियों से मिलने का आरोप
3 240 लड़कियों को बना रखा था गुलाम, अजनबियों और जानवरों से बनवाता था जबरन संबंध, चर्च ग्रुप से जुड़ा बदमाश धराया