ताज़ा खबर
 

स्कूल के लंचरूम से ज्यादा दूध ले लिया तो छात्रा को जमीन पर पटक दिया, पुलिस वाले को देना पड़ा इस्तीफा

जांच में पता चला कि पुलिस अधिकारी ने बच्ची पर आरोप लगाया था कि उसने प्रिंसिपल के साथ बदतमीजी की जो की गलता था।

crime, crime news, studentछात्रा पर बलपूर्वक कार्रवााई करता यह पुलिस वाले कैमरे में भी कैद हो गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

स्कूल के लंचरूम से इस लड़की ने ज्यादा दूध ले लिया तो पुलिस वाले ने उसे जमीन पर पटका फिर उसे हथकड़ियां लगाने लगा। 11 साल की छात्रा के साथ यह हरकत करता एक पुलिस वाला बेबीकैम फुटेज में नजर आया। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि ‘यह पुलिसवाले लड़की के कंधे पर लगे बैग को पकड़कर खिंचता है..उसे दीवार की तरफ धक्का देता है और उसे जमीन पर पटक देता है…वो लड़की से कहता है कि विरोध मत करो…और इस दौरान वो कई बार उसके हाथ में हथकड़ियां पहनाने की कोशिश करता है। इस दौरान लड़की भी रोने लगती है और कहती है उसे दर्द हो रहा है। इसके बाद यह पुलिस वाला उसे जाने देता है लेकिन लड़की के कंधों पर चोट भी आई थी।’

इस पुलिस वाले का नाम Zachary Christensen है। जानकारी के मुताबिक Zachary Christensen Farmington Police Department में Mesa View Middle School के लिए Resource अधिकारी के पद पर तैनात है। 11 साल की बच्ची के ऊपर बल का इस्तेमाल करते हुए इस पुलिस वाले का जो वीडियो सामने आया है उसमें यह पुलिस वाला यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि ‘हम उस प्वाइंट पर हैं जहां कुछ भी कर सकते हैं।’

आरोपी पुलिस वाले Christensen ने दावा किया कि उसने लड़की को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी क्योंकि वो सीधे कैफेटेरिया की तरफ गई थी। उसने बहुत ज्यादा दूध पी…उसने दूध को जमीन पर भी फेंक दिया और वहां से चलती बनी। इस घटना के बाद इस पुलिस वाले को छुट्टी पर भेज दिया गया था और मामले की जांच New Mexico State Police कर रही थी।

जांच में पता चला कि पुलिस अधिकारी ने बच्ची पर आरोप लगाया था कि उसने प्रिंसिपल के साथ बदतमीजी की जो की गलता था। इस पुलिस वाले को विभागीय नीतियों के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उसके बाद उसे अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। Farmington Police Chief, Steven Hebbe ने कहा कि क्रिसटेनसेन ने जो व्यवहार उस लड़की के साथ किया वो बिल्कुल गलत था और यह विभाग की नीतियों के खिलाफ है।

इधर ‘KRQE News 13’ से बातचीत करते हुए पीड़ित लड़की के परिवार वालों ने कहा कि वो अभी भी आरोपी पुलिस वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किये जाने पर विचार कर रहे हैं। (और…CRIME NEWS)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सत्ताधारी दल की इस महिला सांसद ने परीक्षा पास करने के लिए 8 हमशक्लों को बैठाया, रंगेहाथ धराई डुप्लीकेट
2 LIC के क्लर्क से भगवान विष्णु के अवतार तक, जानिए करोड़ों की संपत्ति वाले कौन हैं धर्मगुरु कल्कि महाराज
3 लॉरी कंटेनर से मिलीं 39 लाशें, पुलिस ने 25 साल के युवक को पकड़ा
यह पढ़ा क्या?
X