पुलिस अधिकारी पर नाबालिग से रेप करने का आरोप, पॉक्सो के तहत दर्ज हुआ केस

सब-इंस्पेक्टर की इस हरकत का नाबालिग ने कई बार विरोध भी किया था। आरोप है कि इसके बदले में इसके बदले में महिला और उसकी बहन सब-इंस्पेक्टर से पैसे लेती थी और नाबालिग को पुलिसकर्मी की मर्जी के अनुसार कृत्य करने का दबाव बनाती थी।

Rape, UP
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फोटो – Indian Express)

जब कानून के रक्षक की कानून तोड़ने लग जाएं तो क्या होगा? चेन्नई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। पीड़िता ने पुलिस ऑफिसर पर रेप करने का आरोप लगाया है। चेन्नई पुलिस ने बताया, पुलिस अधिकारी एक शादीशुदा महिला के साथ प्रेम प्रसंग में था और वह कई मौकों पर महिला के घर जाता था। ऐसे में आरोपी ने महिला की बेटी के साथ छोड़खानी शुरू कर दी थी।

टाइम्स नाउ के मुताबिक, सब-इंस्पेक्टर की इस हरकत का नाबालिग ने कई बार विरोध भी किया था। आरोप है कि इसके बदले में इसके बदले में महिला और उसकी बहन सब-इंस्पेक्टर से पैसे लेती थी और नाबालिग को पुलिसकर्मी की मर्जी के अनुसार कृत्य करने का दबाव बनाती थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को सूचना दी कि ये कोई पहली बार नहीं हुआ था ऐसा पहले भी कई बार हो चुका था।

पुलिस ने बताया, इस दौरान किसी तरह नाबालिग पीड़िता अपने घर से भागने में कामयाब हुई और उसने आप बीती अपने पिता को बताई। पीड़िता का पिता उनसे अलग रहता है। पीड़िता के पिता ने इस मामले में पुलिस से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस पीड़िता को थाने लाई और शिकायत दर्ज की। पीड़िता की शिकायत के आधार पर उसकी मां, मौसी और सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

झूठ बोलकर शादी करने का आरोप: उत्तर प्रदेश से एक मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने झूठ बोलकर उससे शादी की थी। बाद में पुलिस को शिकायत मिलने के बाद आरोपी के घर की तलाशी ली गई जिसमें उसके कुछ नकली दस्तावेज और पहचान पत्र पुलिस को बरामद हुए हैं। महिला का तलाक हो चुका था और उसकी एक बेटी थी। आरोपी पर बेटी से भी दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X