ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र लॉकडाउन: शराब की दुकान बंद कराने पर पुलिस कांस्टेबल पर धारदार हथियार से हमला, जलाने की भी कोशिश

सोलापुर के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के मुताबिक हमलावर बार संचालक का भाई है और वह दुकान बंद कराने से चिढ़ा हुआ था। कार से पहुंचा हमलावर अपने साथ गाड़ी में पेट्रोल से भरी बोतलें भी लाया था। ग्रामीणों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया।

पुलिस अधीक्षक (सोलापुर ग्रामीण) मनोज पाटिल ने कहा, “एफआईआर दर्ज होने के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के मालशिरास तालुका के एक गांव में मंगलवार रात एक दुस्साहसी व्यक्ति ने पुलिस कांस्टेबल पर कथित रूप से नुकीले हथियार से हमला कर दिया। इसके बाद उसे जलाने की भी कोशिश की। हालांकि ग्रामीणों के पहुंच जाने से वह ऐसा नहीं कर पाया। कांस्टेबल वहां पर लॉकडाउन के दौरान दुकानों को बंद कराने के लिए गया था। लॉकडाउन पर कड़ाई से अमल कराने को लेकर पुलिस वालों पर लगातार हमले की घटनाएं हो रही हैं।

अधिकारियों ने कहा कि सोलापुर ग्रामीण क्षेत्राधिकार में वेलापुर पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस कांस्टेबल जावेद नज़ीर जमादार मंगलवार रात मलौली गांव में गश्त पर थे। बताया जा रहा है कि जब वह कुछ दुकानों के पास जांच-पड़ताल कर दुकानें बंद करवा रहा था, तभी एक कार से वहां पहुंचा 45 वर्षीय स्थानीय निवासी हमलावर उसे गालियां देने लगा। हमलावर का नाम अरुण जाधव बताया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक हाल ही में लॉकडाउन के दौरान सिपाही ने आरोपी जाधव के शराब विक्रेता भाई के बार के खिलाफ कार्रवाई की थी। इससे वह चिढ़ा हुआ था। आरोपी ने कथित रूप से सिपाही पर एक तेज वस्तु से हमला कर दिया। उसने उसके मोबाइल को भी तोड़ दिया। इसके बाद आरोपी ने अपने साथ कार में लाई बोतल से उस पर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगाने की कोशिश की। इसी दौरान कुछ स्थानीय लोग उसको रोकने के लिए दौड़े तो वह भागने लगा। बाद में ग्रामीणों ने उसे दबोच लिया।

सोलापुर के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज पाटिल ने कहा, ” हमलावर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। सिपाही को गंभी चोटे नहीं आई हैं। मामले की जांच की जा रही है।” कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन पर कड़ाई से अमल कराने को लेकर पुलिस वालों पर लगातार हमले की घटनाएं हो रही हैं। हाल ही में यूपी, गुजरात और तेलंगाना राज्यों में भी पुलिसकर्मियों पर हमले किए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: लॉकडाउन के बीच नवादा में युवती से गैंगरेप, FIR दर्ज
2 आंध्र प्रदेश: घर भेजने की मांग को लेकर हजारों मजदूरों ने किया प्रदर्शन, हटाने आई पुलिस पर किया पथराव
3 नाम तुम्हारा रहीमुद्दीन बन रहे हो राजकुमार,’ बीजेपी विधायक ने सब्जी वाले को हड़काया, खबरदार जो इलाके में आया, वीडियो वायरल