ताज़ा खबर
 

झारखंड: रेप के आरोपी BJP MLA को पकड़ने गई थी पुलिस, गांववालों ने घेर लिया, पिछले दरवाजे से हुए फरार

बताया जा रहा है कि विधायक के फरार होने के बाद बोकारो रांची मार्ग पर विधायक की तलाशी करने के लिए वायरलेस संदेश जारी किया गया है।

भाजपा विधायक ढुल्लु महतो पर कई संगीन आरोप लगे हैं। फोटो सोर्स – फेसबुक

झारखंड में रेप के आरोपी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक (MLA) को जब पुलिस पकड़ने गई तो उसे ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि इस बात का फायदा उठाकर आरोपी विधायक घर के ही पिछले दरवाजे से फरार हो गए। विधायक ढुल्लु महतो यहां के एक दबंग विधायक हैं। बुधवार की सुबह धनबाद के एसएसपी किशोर कौशल के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम विधायक को पकड़ने के लिए चिटाही स्थित उनके घर पहुंची थी।

पूरी तैयारी के साथ आई पुलिस ने यहां आते ही विधायक के घर की घेराबंदी भी कर दी। लेकिन तब ही विधायक पर कार्रवाई होता देख गांव के लोग आक्रोशित हो गए। गुस्साए लोग विधायक की ढाल बनकर पुलिस के सामने खड़े हो गए। इनमें कई महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और युवा भी शामिल थे। एकजुट होकर गांव वाले अपने विधायक की गिरफ्तारी का विरोध करने लगे और आखिरकार पुलिस को वहां से खाली हाथ लौटना पड़ा।

बताया जा रहा है कि विधायक के फरार होने के बाद बोकारो रांची मार्ग पर विधायक की तलाशी करने के लिए वायरलेस संदेश जारी किया गया है। इसके बाद बोकारो पुलिस सक्रिय हो गयी है। अंदेशा यह भी जताया जा रहा है कि विधायक रांची के रास्ते भी दूसरे राज्य भाग सकते हैं।

विधायक पर हैं कई संगीन आरोप: ढुल्लु महतो पर आर्म्स एक्ट के उल्लंघन, जमीन हथियाने और यौन उत्पीड़न समेत कई आरोप लगे हैं। ढुल्लू महतो का विवादों से पुराना नाता रहा है। कुछ महीने पहले ही पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ने, मारपीट करने और वारंटी को पुलिस कस्टडी से जबरन छुड़ाने के मामले में ढुल्लू महतो को कोर्ट ने 18 माह की कैद की सजा सुनाई थी। दो साल से कम की सजा होने के कारण ढुल्लू महतो की विधायकी बच गई थी।

कौन हैं विधायक ढुल्लु महतो? ढुल्लू महतो 2009 से बाघमारा का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं. 2009 में वह झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के टिकट पर जीत दर्ज की थी. साल 2014 में वह जेवीएम छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिया और 2014 से 2019 के दौरान वह बीजेपी के विधायक के तौर पर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया

Next Stories
1 पंजाब: कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान मर्डर से सनसनी
2 UP Board UPMSP 10th, 12th Exam: परीक्षा केंद्र पर नकल का टिप्स देकर बोले टीचर- तुम्हारी सरकार है खुल कर चिट करो
3 26/11 अटैकः ‘आतंकी कसाब को हिंदू के तौर पर मारना चाहती थी ISI’, पूर्व कमिश्नर का दावा; मोदी के मंत्री बोले- तब क्यों चुप थे मारिया?
ये पढ़ा क्या?
X