ताज़ा खबर
 

ATM बूथ पर कार्ड बदल करते थे ठगी, पुलिस ने पकड़ा तो बताया एटीएम उखाड़ने का प्लान

पुलिस ने एटीएम के ठगों को पकड़ा तो उनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के 56 एटीएम कार्ड, वारदातों को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तीन बाइक बरामद किए है। इनके गिरोह के अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है।

लुधियाना पुलिस के साथ पकड़े गए बदमाश (फोटो सोर्स -ANI)

पंजाब के लुधियाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा है, जो एटीएम से पैसे निकालने आए लोगों के कार्ड बदलकर ठगी करते थे। ये लोग कई बार एटीएम को भी तोड़ चुके हैं। इनके कब्जे से पुलिस ने कई बैंकों के 56 एटीएम कार्ड और तीन बाइक बरामद की है। इन बाइकों का इस्तेमाल ये लोग चोरी करने के बाद भागने में करते थे। इनकी योजना पूरी एटीएम को ही उखाड़ ले जाने की थी, लेकिन पुलिस के पकड़ लेने से योजना को अंजाम नहीं दे पाए।

सभी आसपास के ही रहने वाले हैं :पुलिस ने बताया कि डाबा रोड स्थित जैन कालोनी के विजयइंद्र नगर मोहल्ले के रहने वाले रोहित शर्मा उर्फ अमती, ग्यासपुरा सुआ रोड स्थित मक्कड़ कालोनी निवासी राजेश कुमा उर्फ चुन्नू, डेहलों के गांवसीलो कलां निवासी विसाखा सिंह उर्फ लक्की, ग्यासपुरा के मोहल्ला हरगोबिंद नगर निवासी शंकर कुमार और शुभम रंधावा को पकड़कर केस दर्ज किया गया है।

Hindi News Today, 23 October 2019 LIVE Updates

एटीएम के नजदीक बैठकर शिकार पकड़ते थे :पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के मुताबिक ये लोग आसपास के एटीएम के नजदीक बैठे रहते थे। जैसे ही कोई व्यक्ति पैसा निकालने पहुंचता था, उसके पीछे-पीछे पहुंचकर ये लोग चोरी से उसका पिन पता कर लेते थे। बाद में उसको मदद करने के बहाने उसका कार्ड ही बदलकर वापस यह कहकर भेज देते थे, कि मशीन में कोई खराबी है। इस तरह पैसे निकालने आया व्यक्ति इनके झांसे में आकर लौट जाता था।

अब तक 70 घटनाएं अंजाम दे चुके हैं : बाद में ये लोग खुद पैसे निकालकर ठगी करते थे। पुलिस की पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि अब तक 70 वारदातें कर चुके हैं। अब इनकी योजना एटीएम उखाड़ ले जाने की थी। पुलिस ने इनको कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि इनका मास्टरमाइंड कौन है। पुलिस को आशंका है कि जिले में ऐसे कई अन्य गिरोह सक्रिय है। इनके बारे में अभियान चलाकर जांच की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘दहेज के लिए घर जमाई ने मेरी बेटी को जिंदा जला दिया’ सास बोली- पैसों के लिए रोज झगड़ा करता था दामाद
2 बहन को 189 बार चाकू से गोदा फिर काट लिया कान, महिला को 13 साल की हुई सजा
3 95 चूहों, 2 बिल्ली, 4 कुत्ते, 7 छिपकली समेत 240 जानवरों के साथ कैद थीं 3 बच्चियां, पुलिस ने आजाद करा कपल को पकड़ा
यह पढ़ा क्या?
X