ताज़ा खबर
 

फल की रेहड़ी के पास खड़ा था बच्चा, पुलिस ने बरसा दी लाठियां; वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ को घेरा

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdown: इस घटना के सामने आने के बाद अब यहां के एडिशनल एसपी ने मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं।

नाबालिग लड़के का अस्पताल में इलाज कराया गया। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdown: कोरोना के कहर औऱ देश में जारी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने राज्य में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार पर निशाना साधा है। जो वीडियो पूर्व सीएम ने शेयर किया है। उसमें नजर आ रहा है कि फल की रेहड़ी के पास खड़ा एक मासूम बच्चा रो रहा है और उसके हाथ में चोट लगी है। चोट की वजह से उसके हाथ की ऊंगलियों में सूजन नजर आ रही है।

इस वीडियो को बना रहा एक शख्स यह बता रहा है कि ‘इस बच्चे ने सिंधू नगर के सामने गली में फल का ठेला लगाया था। उसी वक्त जगतपुर चौकी क्षेत्र के पुलिसकर्मी विपिन जी और आशीष जी चीता मोबाइल से आए थे और उन्होंने डंडे से इसकी इतनी पिटाई की है कि उसका हाथ सूज गया है।’ वीडियो में नजर आ रहा है कि लड़के ने सिंधू नगर गेट के सामने अपने फलों की रेहड़ी लगा रखी है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा कि ‘इस आपातकाल में बहुत सारे बच्चे अनाथ हो गये हैं और दर-दर भटकने पर मजबूर हैं. प्रदेश में भाजपा सरकार ऐसी परिस्थितियों में भी उन बच्चों तक को प्रताड़ित कर रही है, जो ‘आत्मनिर्भर’ बनकर दो वक़्त की रोटी कमाने की कोशिश कर रहे हैं. काश बच्चों का दर्द समझनेवाले दयावान सत्ता में होते।’ पूर्व सीएम के इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

विभिन्न सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो बरेली जिले के बारादारी इलाके का है। आरोप है कि बीते शनिवार (16-05-2020) को यह मासूम अपनी फलों की रेहड़ी के पास खड़ा था उसी वक्त वहां पहुंचे पुलिसवालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। यह भी जानकारी सामने आई है कि घटना के वक्त बच्चे के पिता वहां मौजूद नहीं थे।

‘Times of India’ की रिपोर्ट के मुताबिक नाबालिग लड़के के पिता उमेश अपने घर के बाहर फल बेचने का काम करते हैं। घटना से थोड़ी देर पहले वो अपने बच्चे को ठेले के पास खड़ा कर स्नान करने गए थे। उसी वक्त वहां पहुंचे 2 पुलिसकर्मियों ने लड़के की डंडे से पिटाई कर दी।

इस घटना के सामने आने के बाद अब यहां के एडिशनल एसपी ने मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं। पीड़ित बच्चे का नाम हर्ष गुप्ता बताया जा रहा है जिसका इलाज अस्पताल में कराया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू कश्मीर: लॉकडाउन के बीच जारी है आतंक नाशक ऑपरेशन! डोडा में हिज्बुल आतंकी ढेर, एक जवान शहीद
2 VIDEO: बिहार के क्वारन्टीन सेंटर में पानी के लिए भिड़े मजदूर, सोशल डिस्टेन्सिंग की उड़ी धज्जियां
3 लॉकडाउन में पलायन जारी! मध्यप्रदेश में सड़क हादसे में पति-पत्नी समेत 4 प्रवासियों की गई जान, पश्चिम बंगाल में दुर्घटना में 32 मजदूर घायल