scorecardresearch

एमपी: 32 की उम्र में 32 शादियां, काम था हफ्ते भर में माल लूट कर फरार होने का, जानिए लुटेरी दुल्हन की कहानी

Robber Bride: पुलिस को अब उन लोगों की भी पुलिस को तलाश है जो रीना और उसकी गैंग के सदस्यों को फर्जी आधार कार्ड मुहैया कराते थे। साथ ही इस गिरोह के तार किन राज्यों में फैले हैं, इसकी भी पड़ताल की जा रही है।

MP | Jabalpur | rajasthan | rajasthan police | Police arrested robber bride in mp | 32 marriages
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक 32 वर्षीय लुटेरी दुल्हन पकड़ी गई है जिसका नाम रीना ठाकुर है। रीना की उम्र 32 साल है लेकिन उसने करीब 32 शादियां भी की है। रीना का जुर्म है कि वह फर्जी पहचान पर लोगों से शादी करती और हफ्ते भर के अंदर ही सारा माल लूटकर फरार हो जाती थी। दरअसल, वह यह काम एक गिरोह के सदस्य के रूप में अंजाम दे रही थी।

रीना ठाकुर की जितनी शादियां, उसके उतने ही नाम..मसलन सोनू चौधरी, काजल चौधरी, सीता चौधरी और न जाने क्या-क्या? रीना ठाकुर पकड़ी कुछ यूं गई कि एक राजस्थान पुलिस का सिपाही भानुप्रताप शादी करने का बहाना बनाकर जबलपुर आया और फिर भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस की माने तो रीना फर्जी आधार कार्ड के जरिये अपनी नकली पहचान बनाती और फिर लोगों से शादियां रचाती थी।

रीना का काम शादी करके दुल्हन बनना और फिर दूल्हे के घर का सारा कीमती सामान जैसे सोने-चांदी आभूषण लेकर फरार होना होता था। रीना ठाकुर ने केवल राजस्थान में ही 31 शादियां कर रखी थी। इसके अलावा मध्यप्रदेश के एक युवक को भी उसने अपना शिकार बनाया था। रीना के खिलाफ राजस्थान के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उसने धोखाधड़ी की बात कही थी।

प्रकाश चन्द्र नाम के व्यक्ति ने राजस्थान पुलिस में शिकायत दी कि साल 2021 में रमेश नाम के एजेंट ने उनकी शादी रीना से कराई थी। रीना करीब सात दिन ससुराल में रुकी थी लेकिन आठवें दिन वह प्रकश के साथ जबलपुर आ गई। इसी दौरान उसने अपने गिरोह के गुर्गों से पति प्रकाश को जमकर पिटवाया। फिर रीना भाग गई और एजेंट रमेश व रीना दोनों ने अपने नंबर बंद कर दिए।

हालांकि, जब जांच की गई तो पाया चला कि रीना एक शादी कराने के गिरोह को चलाने वाली गुड्डी बर्मन के साथ रहती है। राजस्थान पुलिस के सिपाही भानुप्रताप ने ग्राहक बन गुड्डी बर्मन से शादी की बात की तो उसने करीब आधा दर्जन लड़कियों की फोटो दिखाई थी। इन्हीं फोटो में रीना ठाकुर की फोटो भी थी, बस फिर क्या यहीं से लुटेरी दुल्हन रीना पुलिस के हत्थे चढ़ गई।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट