scorecardresearch

फिल्मी अंदाज में 22 किलोमीटर तक तस्करों का पीछा करते रहे गौ रक्षक, पकड़े जाने के डर से रिम पर चलाते रहे गाड़ी और फेंकते रहे गाय, 5 गौ तस्कर गिरफ्तार

Gurugram: जब मामले की जानकारी पुलिस को दी गई तो थाने से एक टीम मौके पर पहुंची और फिर अवैध तमंचे के साथ पांच गौ तस्करों (Cow Smuggler) को गिरफ्तार कर लिया।

Haryana, cow smugglers, cow smugglers in Gurugram, Gurugram, police
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Photo Credit – Indian Express)

अक्सर हमने फिल्मों में देखा है कि अपराधी पुलिस से बचने के लिए कई तरह की तरकीबों का इस्तेमाल करते हैं। कुछ ऐसा ही वाकया गुरुग्राम से शनिवार को सामने आया, जहां कुछ गौ तस्करों ने गौ रक्षक दलों से बचने के लिए 22 किलोमीटर तक गाड़ी दौड़ाते रहे। इस दौरान वह पीछा कर रहे गौ रक्षक दलों के वाहनों को भटकाने के लिए समय-समय पर निर्ममता के साथ गायों को सड़कों पर फेंक रहे थे। हालांकि, अंत में पांच गौ तस्करों को पकड़ लिया गया।

जानकारी के अनुसार, शनिवार को गौ रक्षक दलों को सूचना मिली कि कुछ गौ तस्कर एक वाहन में कुछ गायों को भरकर ले जाने वाले हैं। जिसके चलते दिल्ली-जयपुर हाईवे पर नाकाबंदी की गई। इसी बीच एक गाड़ी वहां से गुजरी जिसे तिरपाल से ढंका गया था। संदेह के आधार पर जब गौ रक्षक दल के सदस्यों ने उनका पीछा किया तो गौ तस्करों ने अपनी गाड़ी को डीएलएफ के पॉश इलाके में मोड़ दिया। इस दौरान तस्करों ने गौ रक्षक दलों की गाड़ियों पर फायर भी किया।

इस घटना के दौरान गौ तस्करों के वाहन का टायर भी पंचर हो गया लेकिन बिना टायर रिम के सहारे ही गाड़ी भगाने लगे। कुछ देर बाद जब तस्करों को लगा कि वह पकड़ लिए जाएंगे तो उन्होंने जिंदा गायों को चलती तेज रफ्तार गाड़ी से धकेलना शुरू कर दिया। इस तरह गौ तस्कर करीब 22 किलोमीटर तक भागते रहे और उनकी गाड़ी भी केवल रिम के सहारे दौड़ रही थी। वहीं, घटना का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

इस पूरे घटनाक्रम के अंत में सोहना रोड पर घामड़ोज टोल प्लाजा के पास गौ तस्करों को घेर लिया गया, जिसके बाद वह एक बार फिर से पकड़े जाने के डर से फ्लाईओवर से भी कूद गए। हालांकि बाद में पांच गौ तस्करों को पकड़ लिया गया और उनके पास से अवैध तमंचा और गोलियां बरामद हुई हैं। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और अवैध तमंचे व गोलियों को कब्जे में लेकर पांच गौ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ज्ञात हो कि ऐसा पहली बार नहीं है जब गुरुग्राम में गौ तस्करों ने इस तरह का आतंक मचाया हो। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जहां गौ तस्करों ने गौ रक्षकों पर हमला किया है। जबकि हरियाणा सरकार ने गौ तस्करी के खिलाफ सख्त कानून और गौ सेवा आयोग बनाया हुआ है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट