ताज़ा खबर
 

BHEL-Railway Jobs का झांसा देकर 8 युवाओं से ठगे 64 लाख रुपए, लक्ष्मी नगर में खोल रखा था ऑफिस

बाहर से आकर गरीब और बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ठगने का धंधा दिल्ली में तेजी से पनप रहा है। इनके शिकार बेरोजगार लोग आसानी से बन जाते हैं।

Author दिल्ली | Published on: October 22, 2019 8:41 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली में इन दिनों नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवक-युवतियों काे ठगने का एक बड़ा रैकेट चल रहा है। इस रैकेट ने कई लोगों के लाखों रुपए ठगे हैं। बार-बार ठगे जाने के बाद भी युवक-युवतियां इनके झांसे में आकर अपना समय और धन गंवा रहे हैं। पुलिस ने एक ऐसे ही ठग को पकड़ा है, जो लाखों रुपए लेकर युवकों को फर्जी नियुक्ति पत्र दे रहा था।

रेलवे और बीएचईएल में नौकरी दिलाने की का किया वादा :  पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रेलवे और बीएचईएल में नौकरी दिलाने के नाम पर आठ युवाओं से 64 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने रविवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी प्रवीन मध्य प्रदेश के ग्वालियर का रहने वाला है। उसके पास से लैपटॉप, पैन ड्राइव, फर्जी कागजातों, रेलवे और बीएचईएल के कई वरिष्ठ अफसरों के विजिटिंग कार्ड मिले हैं।

पीड़ित ने लक्ष्मी नगर थाने में की थी शिकायत  : डीसीपी जसमीत सिंह ने हबताया कि 15 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के नीरज गौतम ने लक्ष्मी नगर थाने में शिकायत की थी। नीरज ने बताया कि उसे और उसके सात साथियों को रेलवे और बीएचईएल में नौकरी दिलाने के नाम का झांसा देकर ठगी की गई है।  जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को पहाड़गंज के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने लक्ष्मी नगर में एक दफ्तर खोला था। उसने प्रत्येक बेरोजगार को आठ लाख रुपए में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया था और उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र तक दे दिए थे।

दिल्ली में कई और गिरोह सक्रिय :पुलिस का कहना है कि दिल्ली में ऐसे कई और गिरोह सक्रिय हैं। ये लोग बाहर से आकर गरीब और बेरोजगार युवक-युवतियों को अपना शिकार बनाते हैं। इसके बाद उनसे पैसे ऐंठने के बाद फरार हो जाते हैं। इनके पास मोबाइल नंबर और नाम पते फर्जी होने से इनका पता लगाना मुश्किल होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Haryana Elections 2019: नूंह में वोटिंग के बीच दो गुटों में झड़प, जमकर बरसाए पत्थर
2 Maharashtra Elections 2019: कांग्रेस-एनसीपी से मिलकर लड़ रहे कैंडिडेट को बदमाशों ने गोली मारी, फिर फूंक दी कार
3 कमलेश तिवारी मर्डर केस: फरार हत्यारों का वीडियो आया सामने, शाहजहांपुर में CCTV कैमरे में हुए कैद