ताज़ा खबर
 

PNB Scam: पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी की बढ़ी मुश्किलें! मेहुल चोकसी से 1 करोड़ की घूस लेने का आरोप

अधिकारियों के मुताबिक आरोप है कि शेट्टी ने ‘गीतांजलि जेम्स’ के लिए बैंक गारंटी की व्यवस्था कराने के लिए ऋषिका फाइनेंशियल्स से कथित तौर पर 1.08 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

pnb scam, pnb, mehul choksiसीबीआई ने दो हफ्ते पहले ही गोकुलनाथ शेट्टी के खिलाफ नई चार्जशीट दाखिल की थी। सांकेतिक तस्वीर।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में मुख्य आरोपी और बैंक के सेवानिवृत्त उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी के खिलाफ सीबीआई ने घूसखोरी का ताजा मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पीएनबी में 13,000 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी का यह मामला हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी से जुड़ा है। अधिकारियों के मुताबिक आरोप है कि शेट्टी ने ‘गीतांजलि जेम्स’ के लिए बैंक गारंटी की व्यवस्था कराने के लिए ऋषिका फाइनेंशियल्स से कथित तौर पर 1.08 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ऋषिका फाइनेंशियल्स के मालिक देबज्योति दत्ता विदेशी अनुदान बैंकों से ‘लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग’ (एलओयूएस) के कोटेशन मुहैया कराते थे।

यहां आपको बता दें कि सीबीआई ने दो हफ्ते पहले ही गोकुलनाथ शेट्टी के खिलाफ नई चार्जशीट दाखिल की थी। अधिकारियों ने बताया कि आय से अधिक 2.63 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने के मामले में उसकी पत्नी पर भी नया आरोपपत्र दायर किया गया है। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने शेट्टी और इंडियन बैंक में लिपिक उसकी पत्नी आशा लता शेट्टी पर 2011-17 के दौरान 4.28 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति इकट्ठा करने के भ्रष्टाचार के आरोप हैं। घोटाले का षड्यंत्र मुंबई में पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा में रचा गया था जहां वह पदस्थ था।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कुल संपत्तियों में से 2.63 करोड़ रूपये की संपत्ति के बारे में उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिए, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोत से 2.38 गुना अधिक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार पुलिस का हाल: सबूत, आरोपी मौजूद, फिर भी दस साल में चार्जशीट, 21 में गिरफ़्तारी; सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जवाब दें डीजीपी
2 साधु यादव: रेप, हत्या की कोशिश और रंगदारी मांगने समेत कई केस हैं दर्ज, RJD सुप्रिमो के दबंग साले को BSP ने दिया है टिकट
3 यूपी: कानपुर में दलित युवती से बंदूक की नोंक पर दुष्कर्म, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बनाई टीम
यह पढ़ा क्या?
X