ताज़ा खबर
 

दिल्ली: पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया तो थाने में घुसा शख्स और खुद को लगा ली आग

कार्यवाही नहीं होने पर व्यक्ति थाने पहुंचा और पुलिस कर्मियों के सामने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली।

Author दिल्ली | July 4, 2019 5:55 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

नई दिल्ली के थाने से एक मामला सामने आया है, यह एक व्यक्ति ने थाने में आत्महत्या करने का प्रयास किया, यह घटना दिल्ली के निहाल विहार थाना क्षेत्र की है, जहां 3 जुलाई बुधवार को एक 37 साल का व्यक्ति थाना परिसर में घुसा और आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा,

यह था मामला: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति का नाम राहुल है और वह नांगलोई का रहने वाला है। राहुल ने ये आरोप लगाया है कि उसका एक व्यक्ति से 60000 रुपए को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद राहुल ने उस व्यक्ति के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। मगर पुलिस वालों ने मामले के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। इस शिकायत को निहाल थाना के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) देख रहे थे।

National Hindi News, 04 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली: मगर जब मामले पर कार्यवाही नहीं हुई तो राहुल अपने हाथ में पेट्रोल की बोतल पकड़कर दिन के करीब 2 बजे थाने पहुंच गया और पुलिस कर्मियों के सामने खुदपर पेट्रोल छिड़क लिया और आग लगा ली। पुलिस ने जल्दी से आग बुझाकर राहुल की जान बचा ली। इस घटना के दौरान राहुल का सीना और चेहरा जल गया। पुलिस ने अब उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और साथ ही हुल की शिकायत देख रहे एएसआई को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस की लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है। भागलपुर जिले के कहलगांव के थाने में ही एक व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली। मृतक का नाम दिलखुश कुमार था और वह महगामा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक अशोक भगत के सरकारी अंगरक्षक थे। उन्हें उनके घरवालों सुबह ही गिरफ्तार करावाया था क्योकि वे शराब के नशे में धुत थे। दिलखुश ने थाने में गमछे से गले में फंदा लगा कर खुदकशी कर ली। परिजन का कहना था कि अगर जेल में कोई गार्ड ड्यूटी में रहता तो दिलखुश की जान नहीं जाती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लाइट कटी अंधेरा हुआ, फिर पार्क आई युवती तो गन प्वाइंट पर हो गया गैंगरेप
2 Bihar: अफसर की बेटी का रेप कर पूर्व सहपाठी ने बनाया Video, दोस्तों से भी संबंध बनाने के लिए डाला दबाव
3 Kanpur: मुस्लिम ऑटो चालक की पिटाई के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, सामने आए दो समुदाय