ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के लिए करतारपुर कॉरिडोर की जासूसी कर रहा था शख्स, 10 लाख रुपए में किया था सौदा

पाकिस्तान की तरफ से संवेदनशील सूचना मुहैया कराने के एवज में 10 लाख रुपये की कथित पेशकश की गई थी।

Author गुरदासपुर | September 19, 2019 4:42 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुरदासपुर के तिबरी गांव के एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है। व्यक्ति पर आरोप है कि उसने छावनी क्षेत्र और करतारपुर गलियारा की तस्वीरें पाकिस्तान में किसी व्यक्ति को भेजी। गुरदासपुर के पुराना शाला पुलिस थाने के थाना प्रभारी कुलंविदर सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि विपन सिंह को सेना के जवानों ने बुधवार को गिरफ्तार किया।

दस लाख रुपए की पेशकश: पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सैन्य खुफिया विभाग के अधिकारी सिंह से पूछताछ कर रहे हैं। अभी तक आरोपी को पुलिस के हवाले नहीं सौंपा गया है।पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को संवेदनशील सूचना मुहैया कराने के एवज में 10 लाख रुपये की कथित पेशकश की गई, हालांकि अभी इस जानकारी की पुष्टि नहीं हो पाई है।

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मौसम से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस के पास अभी कोई जानकारी नही:  हालाकि इस संबंधी जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि तिबड़ी छावनी के सेना अधिकारियों ने बताया कि किसी व्यक्ति को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया हैं। लेकिन अभी उस व्यक्ति से सेना के अधिकारी पूछ-ताछ कर रहे है। पंरतु उसने क्या जानकारी दी है और उसके पास से क्या बरामद किया गया है इसके बारे में अभी पुलिस कोई जानकारी नहीं मिली है। जब पुलिस के हवाले आरोपी को सौप दिया जाएगा। तभी हम इस मामले के बारे बता सकेंगे।

National Hindi News, 19 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

करतारपुर कॉरिडोर का हो रहा निर्माण: पाकिस्तान भारतीय सीमा से गुरुद्वारा दरबार साहिब, करतारपुर तक गलियारा का निर्माण कर रहा है। वहीं इसके दूसरे हिस्से का निर्माण डेरा बाबा नानक से सीमा तक भारत कर रहा है। करतारपुर गलियारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा। गुरू नानकदेव अपने जीवन काल के आखिरी समय में दरबार साहिब में रहे थे।

बता दें काश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान भारत को नीचा दिखाने की हर सम्भव कोशिश कर रहा है लेकिन इसमें कामयाब नहीं हो रहा। पाक का इस रवैयें को देखते हुए देश के सभी एजेंसियों को एलर्ट पर रखा गया हैं।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए कॉन्स्टेबल का बेटा बना चोर, चलाता था पूरा गैंग
2 तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन के फार्महाउस से मिली लाश, फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंच पुलिस ने की जांच
3 मध्य प्रदेश: फ्रेंडशिप करने से इनकार कर दिया, कॉलेज में घुस सिरफिरे आशिक ने छात्रा का गला रेता
यह पढ़ा क्या?
X