ताज़ा खबर
 

पटना में ट्रैक्टर के साथ प्रदर्शन कर मुश्किल में फंसे नेता प्रतिपक्ष, तेजस्वी, तेज प्रताप और पप्पू यादव पर केस दर्ज

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव राजद के कार्यकर्ताओं के साथ 10 सर्कुलर रोड से ट्रैक्टर चलाकर राजद कार्यालय पहुंचे थे।

TEJASHVI YADAV, BIHARयह आरोप है कि तेजस्वी यादव ने प्रतिबंधित क्षेत्र में ट्रैक्टर चलाया। फोटो सोर्स – सोशल मीडिया

पटना में ट्रैक्टर चला कर विरोध प्रदर्शन करने वाले राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव मुश्किलों में फंस सकते हैं। अब पटना के कोतवाली थाने में तेजस्वी यादव उनके भाई तेज प्रताप यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन दोनों राजद नेताओं के अलावा जाप पार्टी प्रमुख पप्पू यादव और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

इन सभी पर आरोप है कि इन सभी ने बिना अनुमति लिए सड़क पर प्रदर्शन किया और इतना ही नहीं प्रदर्शन के दौरान बिना अनुमति लिए इन सभी नेताओं ने सार्वजनिक बैठक भी की। आरोप लगाया गया है कि बेली रोड के प्रतिबंधित क्षेत्र में यह नेता ट्रैक्टर लेकर गए थे।

इन सभी पर सोशल डिस्टेंसिंग, इंडियन डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने सहित आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि शुक्रवार को कृषि बिल का विरोध करते हुए तेजस्वी यादव समेत सैकड़ों नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि इस मामले में किसी भी पार्टी के प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की बात से पुलिस ने इनकार किया है।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव राजद के कार्यकर्ताओं के साथ 10 सर्कुलर रोड से ट्रैक्टर चलाकर राजद कार्यालय पहुंचे थे। तेजस्वी और तेज प्रताप यादव 10 सर्कुलर से बेली रोड होते राजद कार्यालय पहुंचे थे जो प्रतिबंधित क्षेत्र है।

वहीं दूसरी ओर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने भी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओ के साथ इनकम टैक्स से ट्रैक्टर चलाते हुए डाकबंगला चौराहा तक किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन किया। इनकम टैक्स से लेकर डाकबंगला चौराहा भी प्रदर्शकारियों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है। इसी वजह से यह केस दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि संसद से पारित हो चुके कृषि विधेयकों को किसान विरोधी बताते हुए कई विपक्षी दलों ने शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया था। राजद, कांग्रेस, जाप समेत अन्य विपक्षी दलों ने बिहार में भी इस बंद का समर्थन करते हुए प्रदर्शन किया था।

इस दौरान जाप कार्यकर्ता, बीजेपी कार्यालय के पास पहुंच कर हंगामा कर रहे थे। इस दौरान बीजेपी और जाप कार्यकर्ताओं की भिड़त हो गई थी। इस मामले में भी दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: योगी आदित्यनाथ को फिर मिली धमकी, मुख्तार अंसारी को जेल से रिहा करने की मांग
2 हरियाणा: सास और साली की हत्या कर डेड बॉडी से किया रेप, आरोपी को पकड़ पुलिस ने ट्रिपल मर्डर के खुलासे का किया दावा
3 जम्मू कश्मीर: सेना ने एनकाउंटर के बाद बताया था अज्ञात आतंकी, DNA टेस्ट से हुआ खुलासा- शोपियां के रहने वाले युवक मजदूर थे
यह पढ़ा क्या?
X