ताज़ा खबर
 

डिस्कशन के दौरान पैंगम्बर का कार्टून बना छात्रों को दिखाया, बीच सड़क टीचर का सिर काटा

इस पूरी घटना पर फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron का भी बयान आया है। Emmanuel Macron ने शिक्षक पर हुए इस हमले की निंदा की है। उन्होंनेकहा कि 'हमारे एक हमवतन की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि वो छात्रों को अभिव्यक्ति की आजादी के बारे में बता रहे थे।'

crime, crime newsपुलिस ने शिक्षक का सिर काटने वाले को गोली मार दी। सांकेतिक तस्वीर।

डिस्कशन के दौरान एख शिक्षक ने जब पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून छात्रों को दिखाया तो बीच सड़क उनका सिर कलम कर दिया गया। इतिहास के शिक्षक के साथ हुई यह भयानक वारदात पेरिस के Conflans-Sainte-Honorine का है। यह नॉर्थ पेरिस के Val d’Oise प्रक्षेत्र का है। शिक्षक का सिर काटे जाने की यह घटना शुक्रवार की है। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई।

पुलिस ने आऱोपी को जब हथियार जमीन पर रखकर सरेंडर करने के लिए कहा तो उसने ऐसा करने से मना कर दिया औऱ हिंसा की धमकी देने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी। अब इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध के पास एक चाकू और बंदूक थी। संदिग्ध उस घटनास्थल से लगभग 600 मीटर (गज) की दूरी पर मारा गया, जहां टीचर की उसने हत्या की थी।

विस्तृत जानकारी के मुताबिक 47 साल के शिक्षक इतिहास और भूगोल बच्चों को पढ़ाते थे। 12 से 14 वर्ष के छात्रों को वो अभिव्यक्ति की आजादी के संबंध में बता रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद का एक कार्टून छात्रों को दिखाया। शिक्षक द्वारा कार्टून दिखाए जाने के बाद कई छात्रों के परिजनों ने इसपर एतराज जताया और उनके खिलाफ कानूनी शिकायत भी दर्ज करा दी थी।

लेकिन अब इस शिक्षक की हत्या कर दी गई है। French anti-terrorism prosecutor को आशंका है कि शिक्षक की हत्या एक आतंकी गतिविधि भी हो सकती है लिहाजा आतंकवाद के एंगल से भी जांच की जा रही है।

इस पूरी घटना पर फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron का भी बयान आया है। Emmanuel Macron ने शिक्षक पर हुए इस हमले की निंदा की है। उन्होंनेकहा कि ‘हमारे एक हमवतन की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि वो छात्रों को अभिव्यक्ति की आजादी के बारे में बता रहे थे। वो छात्रों को विश्वास औऱ अविश्वास करने की आजादी के बारे में बता रहे थे। वो इस्लामिक टेररिस्ट अटैक के पीड़ित बन गए।’राष्ट्रपति ने कहा कि यह गणतंत्र पर हमले जैसा है। आतंकी कभी सफल नहीं होंगे औऱ हमें कभी बांट नहीं पाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RJD प्रत्याशी सुरेंद्र यादव: हत्या का प्रयास, दंगा और किडनैपिंग समेत कई आरोप; तेजस्वी, लालू के करीबी को मिला है टिकट
2 यूपी: फिरोजाबाद में BJP नेता की हत्या, परिवार ने कहा – राजनीतिक रंजिश में मारी गोली
3 मुंबई के बाद अब ड्रग्स को लेकर NCB के रडार पर दिल्ली, ‘मायानगरी’ के तर्ज पर चला सकती है ऑपरेशन
IPL 2020 LIVE
X