ताज़ा खबर
 

प्रेमिका के साथ झूठ बोलकर रह रहा था इनामी गैंगस्टर पपला गुर्जर, सच्चाई बताने के बाद लगा था रोने

पपला गुर्जर की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ नाम बदलकर रह रहा था। पुलिस जब उसे पकड़ने पहुंची तो पता चला ये कोई और नहीं बल्कि इनाम बदमाश पपला ही है। बचने के लिए पपला ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के खरौली गांव में ज्यादातर लोगों का शौंक फौज में जाने का होता है, लेकिन इन दिनों ये गांव अन्य कारणों से भी चर्चा है। अब लोग इस गांव को पपला गुर्जर के नाम से भी जानते हैं। वहीं, पपला गुर्जर जिसके साथी एक-47 के दम पर उसे थाने से ही लेकर फरार हो गए थे और वह गर्लफ्रेंड के साथ नाम बदलकर रह रहा था। सुनने में भले ये कहानी किसी फिल्म जैसी लग रही हो, लेकिन इसमें कुछ हुआ तो ऐसा ही था।

राजस्थान में हुई इस घटना के बाद पपला महाराष्ट्र भाग गया था और यहां वह अपना नाम बदलकर रहने लगा था। यूं कहना भी गलत नहीं होगा कि वह जुर्म की दुनिया से दूर एक नई जिंदगी शुरू करना चाहता था।। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बिल्कुल सादा जीवन जीने वाले पपला के बारे में लोगों को इसकी कोई जनकारी नहीं थी। यहीं, पपला की मुलाकात जिया से भी हुई थी और बाद में दोनों की दोस्ती प्रेम में बदल जाती है।

जिया यहां जिम चलाती थी और पपला को भी बॉडी बनाने का शौंक था। यहां पपला ने अपना नाम ‘मान सिंह’ रख लिया था। जिम की मालकिन जिया थी और उसका तलाक हो चुका था। ऐसे में उसने पपला गुर्जर को देखा और दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई। एक इंटरव्यू में जिया ने बताया था, ‘मुझे उसे देखकर कभी लगा ही नहीं कि वह इनामी बदमाश पपला गुर्जर है।’

जिया से बेइंतेहा मोहब्बत करता था पपला गुर्जर

दरअसल पपला ने जिया को बताया था कि वह दिल्ली के एक बड़े रईस खानदान से ताल्लुक रखता है, लेकिन परिवार से दूर वह मुंबई नौकरी की तलाश में आया था। जिया के नौकरी के बारे में पूछने पर वह कहता था कि जल्द उसे नई नौकरी मिल जाएगी। पपला के इस सादगी भरे अंदाज को देखकर जिया भी उससे प्यार करने लगी और उसकी बातों को ही सच मान बैठी। इंटरव्यू में तो जिया ने यहां तक कह दिया था कि अगर उसे पहले पता होता कि ये पपला गुर्जर है तो वह कभी उससे प्यार नहीं करती।

पुलिस लंबे समय से पपला गुर्जर की तलाश कर रही थी और उधर वह अपनी गर्लफ्रेंड जिया के साथ बिल्कुल आम इंसान की तरह रह रहा था। इस बीच पुलिस को मुखबिर से पपला के कोल्हापुर में छिपे होने की जानकारी मिलती है, लेकिन पुलिस के लिए उसे पकड़ना इतना आसान नहीं था और वह वह कोई जोखिम भी नहीं लेना चाहती थी क्योंकि वह दो-दो बार पुलिस कस्टडी से फरार हो चुका था। पुलिस जैसे ही पपला के घर पर पहुंचती तो उसे शक होता है।

जब उसका शक पक्का हो जाता है तो वह जिया को दरवाजा नहीं खोलने के लिए कहता है। पुलिस से बचने के लिए वह बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर से छलांग लगा देता है। इससे उसके एक पैर में चोट भी लग जाती है। बाद में जिया को पता चलता है, जिससे वह प्यार करती थी वह कोई और नहीं बल्कि गैंगस्टर पपला गुर्जर था। पहले तो उसे इस पर यकीन नहीं होता, लेकिन पुलिस पपला से ही उसे सच बताने के लिए कहती है। पपला जैसी ही अपनी सच्चाई बताता है तो दोनों की आंखों से आंसू छलक उठते हैं।

Next Stories
1 सिंगापुर से लाखों की नौकरी छोड़ भारत वापस आ गए थे अभिषेक सुराना, दो बार क्लियर कर चुके हैं UPSC, आज हैं IAS अधिकारी
2 बचपन में हो गया था पोलियो, मां बेचा करती थी चूड़ियां, छह महीने नौकरी छोड़ की तैयारी और बन गए IAS
3 पिता दिल्ली पुलिस में हैं ASI, इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ UPSC में हासिल की छठी रैंक, बताया सफलता का मंत्र
ये पढ़ा क्या?
X