scorecardresearch

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की आत्महत्या की कोशिश, टीम में नहीं चुने जाने से था हताश

Pakistan: तेज गेंदबाज शोएब ने टीम में चयन न होने के कारण अपनी कलाई काट ली और उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया; जहां हालत गंभीर बताई जा रही है।

Pakistan, inter-city championship, Pakistan domestic cricketer makes suicide attempt
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

विश्व भर में क्रिकेट से जुड़े हुए लोगों के लिए एक चौंकाने वाली खबर है। मामला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े एक क्रिकेटर का है, जिसने टीम में चयन न होने के चलते खुदकुशी की कोशिश की। हालांकि, खिलाड़ी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। बताया जा रहा है कि युवा क्रिकेटर की हालत गंभीर है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत से सामने आई है। क्रिकेटर की पहचान शोएब के रूप में हुई है, जो क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज के रूप में योगदान देता रहा है। जानकारी के अनुसार, वह इस बात से नाराज था कि उसके कोच ने उसका चयन घरेलू क्रिकेट टीम में नहीं किया था।

युवा क्रिकेटर व तेज गेंदबाज शोएब दक्षिणी सिंध प्रांत के हैदराबाद का रहने वाला है। शोएब, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इंटर-सिटी चैंपियनशिप में अपनी घरेलू टीम के लिए नहीं चुने जाने से परेशान था, जिसके बाद आत्महत्या का प्रयास किया। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि इंटर-सिटी चैंपियनशिप के ट्रायल में उनके कोच द्वारा नहीं चुने जाने के बाद शोएब हताश था।

परिवार के मुताबिक, इस इंटर-सिटी चैंपियनशिप के ट्रायल लिए शोएब ने काफी मेहनत की थी, लेकिन जब उन्हें घरेलू टीम में जगह नहीं मिली तो उसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। परिवार के मुताबिक, इस घटना के बाद से वह (शोएब) डिप्रेशन में चला गया था। इसी तनाव के चलते उसने अपने जीवन को ख़त्म करने का प्रयास किया।

परिवार के सदस्य ने कहा, “हमने उसे अपने कमरे के बाथरूम में बेहोश पाया, उसने अपनी कलाई को काट रखा था। इस घटना के बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।”

बता दें कि, किसी क्रिकेटर के द्वारा आत्महत्या करने या प्रयास का यह पहला मामला नहीं है; इससे पहले भी फरवरी 2018 में, कराची के एक अंडर -19 क्रिकेटर मुहम्मद ज़रयाब ने शहर की टीम से बाहर होने के बाद अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट