ताज़ा खबर
 

कानपुर: ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ WI-fi Network मोबाइल में दिखने पर मचा हड़कंप, पुलिस जुटी जांच में

यहां के कबाड़ी बाजार के रहने वाले एक शख्स ने देर रात जब अपने मोबाइल के WI-fi को ऑन किया तो मोबाइल पर दिख रहे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' WI-fi Network को देख कर वो दंग रह गए।

uttar pradesh, kanpur, wifi, pakistanWi fi ऑन करने के बाद अज्ञात नेटवर्क देख कर युवक के होश उड़ गए। प्रतीकात्मक तस्वीर।

अब उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ WI-fi Network मोबाइल में दिखने पर हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि कानपुर के नजीराबाद सर्किल में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नाम से यह वाईफाइ नेटवर्क दिखा है। यहां के कबाड़ी बाजार के रहने वाले एक शख्स ने बुधवार की देर रात जब अपने मोबाइल के WI-fi को ऑन किया तो मोबाइल पर दिख रहे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ WI-fi Network को देख कर वो दंग रह गए। अज्ञात नेटवर्क पर नजर पड़ते ही उन्होंने इस मामले में तुरंत पुलिस को सूचना दी।

स्थानीय लोगों को आशंका है कि पाकिस्तान के किसी हैकर ने इस करतूत को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले को बेहद ही गंभीरता से लिया है। नजीराबाद की सर्किल ऑफिसर गीतांजली सिंह ने न्यूज एजेंसी ‘ANI’ से बातचीत में कहा कि ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नाम से WI-fi Network के बारे में जानकारी मिली है। साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है।’

इस मामले में यहां के डीआईजी डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने भी जानकारी दी है कि सूचना मिलने पर पुलिसकर्मियों को मौके पर भेजा गया था। जानकारी के मुताबिक इस नेटवर्क का नाम बदल दिया गया है। ऐसा नाम किसने रखा था? अभी इस बारे में पता नहीं चल सका है पुलिस के अलावा खुफिया एजेंसी भी इस मामले की जांच कर रही है।

एसपी साउथ का चार्ज देख रहे सीओ बाबूपुरवा आलोक सिंह ने बताया कि इस तरह की सूचना मिली है। पुलिस उस राउटर को खोज रही है जिसमें इस नाम का प्रयोग किया गया है। राउटर मिलने के साथ उचित कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में मध्यप्रदेश के देवास जिले के क्षिप्रा गांव में एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराता हुआ नजर आया था। इस मामले में पुलिस ने फारूख खान नाम के एक युवक को गिऱफ्तार भी किया था। युवक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश) के तहत केस दर्ज कराया गया था। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: राह चलती लड़की को खेत में खींच की छेड़खानी, Video किया वायरल; पीड़िता ने जहर खाकर दी जान
2 राजस्थान: महिला को निर्वस्त्र कर 400 लोगों के बीच नहलाया, खाप पंचायत ने सुनाई थी सजा; SP से कार्रवाई की मांग
3 Video: LIVE रिपोर्टिंग के दौरान मंत्री ने महिला रिपोर्टर को पीछे से किया हिट, हुई सजा
ये पढ़ा क्या?
X