scorecardresearch

पाकिस्तानी छात्रा ने दोस्त के पिता से शादी के लिए किया मना तो चटवाए जूते, काट दिए सिर के बाल और भौंहे

Pakistan : पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने इस घटना पर संज्ञान लिया है और पंजाब पुलिस चीफ को मामले में सभी संदिग्धों को गिरफ्तार करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि कोई भी निर्दोष न हों।

पाकिस्तानी छात्रा ने दोस्त के पिता से शादी के लिए किया मना तो चटवाए जूते, काट दिए सिर के बाल और भौंहे
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Photo Credit – Pixabay)

Pak Girl Tortured For Refusing To Marry Friend’s Father: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक कॉलेज छात्रा को केवल इसलिए प्रताड़ित किया गया क्योंकि उसने अपने दोस्त के पिता से शादी करने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं उसका यौन उत्पीड़न भी किया गया और आरोपी ने अन्य लोगों के साथ मिलकर छात्रा के सिर के साथ-साथ भौहें भी काट दीं। साथ ही धमकी दी कि अगर वह उन्हें 10 लाख रुपए नहीं देगी तो उसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जाएगा।

फैसलाबाद की है घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना 8 अगस्त को लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद (Faislabad) में हुई थी। पुलिस को घटना का एक वीडियो मंगलवार को मिला जिसमें संदिग्धों द्वारा एक छात्रा को मारते हुए देखा गया। वीडियो में दिख रहा था कि उसके सिर के बाल और भौहें काट दी गईं और उसे संदिग्धों के जूते चाटने के लिए मजबूर किया गया। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, घटना में शामिल मुख्य संदिग्ध शेख दानिश, उसकी बेटी और पांच अन्य को भी गिरफ्तार किया है। जबकि शेष संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

15 संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार, पीड़िता अपनी बूढ़ी मां के साथ रहती है और उसके दोनों भाई विदेश (यूके और ऑस्ट्रेलिया) में रहते हैं। पीड़िता दंत चिकित्सा (Dentistry) की फाइनल ईयर की छात्रा है। पुलिस ने छात्रा के अपहरण, प्रताड़ना, जबरन वसूली और यौन उत्पीड़न के लिए पाकिस्तान दंड संहिता की कई धाराओं के तहत 15 संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

छात्रा ने FIR में बयां की आपबीती

एफआईआर में छात्रा ने कहा कि वह और दानिश की बेटी अन्ना दोस्त थे और अन्ना के पिता शेख दानिश ने मुझे शादी के लिए प्रपोज किया लेकिन मैंने और मेरे परिवार ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया। जब यह बात मैंने अन्ना को बताई कि वह (दानिश) मेरे पिता की उम्र के हैं तो अन्ना मुझ पर भड़क गई।” छात्रा ने कहा कि बीते 8 अगस्त को जब उसका भाई ब्रिटेन से लौटा तो दानिश और उसके 14 साथी उसके घर आए। इस दौरान आरोपियों ने उसके भाई को शादी कराने को लेकर मजबूर किया।

यौन उत्पीड़न की घटना को आरोपी ने फिल्माया

छात्रा के मुताबिक, उसके भाई ने दानिश का प्रस्ताव ठुकरा दिया जिसके बाद जबरन उन्हें दानिश के घर ले जाया गया। यहीं मुख्य आरोपी दानिश ने उसका यौन उत्पीड़न किया और पूरी घटना को फिल्माया। छात्रा ने कहा कि इस सबके के अलावा, संदिग्धों ने उनके मोबाइल फोन भी छीन लिए, 5 लाख रुपए जबरन ले लिए और साढ़े चार लाख रुपए कीमत के सोने के गहने भी छीन ले गए।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट