scorecardresearch

OTT पर मौजूद ऐसे क्राइम हिंदी थ्रिलर शो, जिनकी कहानी अपराध और सस्पेंस से है भरी

Hindi thriller On OTT Platform: फेम गेम, माई, ब्लडी ब्रदर्स, अपहरण 2, रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस जैसे इंडियन थ्रिलर शो डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar), वूट सेलेक्ट (Voot Select), जी5 (ZEE 5), नेटफ्लिक्स (Netflix) जैसे अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं।

OTT | Hindi thriller shows | Fame Game Netflix | Mai | Rudra | Bloddy Brothers | ZEE 5 | Apharan 2 Voot Select
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit – Freepik)

आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म लोगों के लिए मनोरंजन का बेहतरीन साधन बन चुका है। समय की कमी और भाग-दौड़ से भरी जिंदगी के बीच लोग इंटरनेट के इस्तेमाल से बस एक क्लिक पर अपने मनपसंद शैली (Genre) की फिल्म और वेब सीरीज का लुफ्त उठा लेते हैं। ऐसे में आज हम उन लोगों के लिए टॉप 5 लिस्ट लेकर आए हैं, जो हिंदी क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं। इन वेब सीरीज की कहानियां अपराध, ड्रामा, रोमांच और सस्पेंस से भरी हुई हैं।

Fame Game – Netflix: माधुरी दीक्षित की मुख्य भूमिका वाली इस सीरीज को पहले फाइंडिंग अनामिका नाम दिया गया था। यह एक थ्रिलर ड्रामा सीरीज है, जिसमें एक कपल और उनके रिश्ते के बीच की कश्मकश को दिखाने की कोशिश की गई है। माधुरी दीक्षित के साथ इस सीरीज में पहली बार मानव कौल नजर आ रहे हैं। यह थ्रिलर ड्रामा रोंगटे खड़े कर देने वाले पलों से भरा है और एक बॉलीवुड सुपरस्टार के इर्द-गिर्द घूमता है। इस सीरीज में बिजॉय नांबियार, करिश्मा कोहली निर्देशक के रूप में हैं। जबकि आठ एपिसोड्स की इस सीरीज के कलाकारों में माधुरी दीक्षित, संजय कपूर, मानव कौल, सुहासिनी मुले, लक्ष्यवीर सरन, राजश्री देशपांडे और मुस्कान जाफरी शामिल हैं।

Rudra: The Edge Of Darkness – Disney+ Hotstar: यह सीरीज ब्रिटिश टीवी शो लूथर पर आधारित है। भारत में सबसे चर्चित थ्रिलर सीरीज में से एक रही रुद्रा से अजय देवगन की ओटीटी पर दस्तक दी है, यहां वो एक पुलिस वाले की भूमिका में हैं। डीसीपी रुद्र वीर सिंह और उनकी टीम गैंगस्टर और साइको अपराधियों से निपटती है। राजेश मापुस्कर द्वारा निर्देशित इस सीरीज में अजय देवगन, ईशा देओल, राशि खन्ना, अतुल कुलकर्णी, अश्विनी कलसेकर, आशीष विद्यार्थी, मिलिंद गुणाजी और ल्यूक केनी मुख्य भूमिकाओं में हैं। छह एपिसोड्स की इस सीरीज में अजय देवगन ने एसीपी रुद्रवीर सिंह की भूमिका में है।

Bloddy Brothers – ZEE5: ब्रिटिश शो गिल्ट (2019) के इंडियन वर्जन ब्लडी ब्रदर्स की कहानी दो भाइयों दलजीत ग्रोवर (मो.जीशान अयूब) और जग्गी ग्रोवर (जयदीप अहलावत) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो देर रात को एक शादी के रिसेप्शन से लौट रहे हैं। तभी ऊटी की एक लंबी-अंधेरी सड़क पर रफ्तार से जाती उनकी कार के सामने अचानक एक बूढ़ा व्यक्ति आ जाता है। जिसकी मौके पर ही मौत हो जाती है। हालांकि, मौत की वजह अखबारों में दूसरी होती है लेकिन धीरे-धीरे परिस्थितियां करवट बदलती हैं और फिर सस्पेंस बढ़ जाता है। सीरीज के आखिरी तीन एपिसोड्स इसकी जान हैं और यही कहानी में रोमांच पैदा करते हैं। शाद अली के निर्देशन में बनाए गए छह एपिसोड्स के कलाकारों में जयदीप अहलावत, मो. जीशान अयूब, टीना देसाई, माया अलघ और मुग्धा गोडसे ठीक लगे हैं। लेकिन सतीश कौशिक के आगे सब फीके नजर आते हैं।

Mai – Netflix: साक्षी तंवर अभिनीत सीरीज ‘माई’ की कहानी मध्यमवर्गीय परिवार के साथ हुए हादसे के इर्द-गिर्द घूमती है। मां के रूप में शील चौधरी (साक्षी तंवर) अपनी बेटी सुप्रिया (वामिका गब्बी) को ट्रक से टकराती हुई देखती है। जब उसकी बेटी को मार दिया जाता है, तो एक अधेड़ उम्र की महिला सच्चाई की खोज करने की कोशिश करती है और इसके पीछे असली अपराधी को ढूंढती है। हालांकि, इसी दौड़-भाग में वह एक माफिया लीडर की हत्या कर देती है। इस तरह वह खुद अनजाने में अपराध के दलदल में फंस जाती है। इस सीरीज के छह एपिसोड्स में जय शंकर पांडे, प्रशांत नारायणन, रवीश श्रीवास्तव, विश्वनाथ कुलकर्णी भी हैं। साक्षी तंवर, एक मां की भूमिका निभाते हुए स्क्रीन पर हावी हैं। वेब सीरीज में नवोदित निर्देशक अतुल मोंगिया और अंशाई लाल का डायरेक्शन अच्छा है।

Apharan 2 – Voot Select: पहले सीजन की सफलता के बाद, यह थ्रिलर/स्पाई शो एक और रोमांचक कहानी के साथ लौट आया है। एक महिला का अपहरण करने के लालच में आने के बाद नए सीजन में रुद्र श्रीवास्तव फिर से सड़कों और गलियों भागते और हांफते नजर आते है। हालांकि, इस बार कहानी का प्लाट विदेश यानी सर्बिया में शिफ्ट हो गया है। अपहरण 2 में रोमांच और रफ्तार दोनों है। अरुणोदय इस सीरीज में खुद को बेहतर दिखाने में सफल रहे हैं। इस सीरीज में 11 एपिसोड्स हैं और इन्हें देश-विदेश में खूबसूरती से शूट किया गया है। शो में अरुणोदय सिंह के अलावा निधि सिंह, स्नेहिल दीक्षित मेहरा और सानंद वर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.