ताज़ा खबर
 

रात में लड़कियों से कराते थे न्यूड कॉल, App पर Online रैकेट चलाने वाले पकड़े गए

महिला ने बताया कि उसके नंबर को app पर रजिस्टर कराया गया है और इस नंबर पर वीडियो कॉल या मैसेज आते थे। अंदेशा जताया जा रहा है कि करीब 15-20 लड़कियां इस रैकेट में शामिल थी और इनसे अंतरराष्ट्रीय कॉल भी कराए जाते थे।

Author Published on: August 23, 2019 11:18 AM
लड़कियों से अंतरराष्ट्रीय कॉल भी कराए जाते थे। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – (AP-Photo)

इस रैकेट को चलाने वाले App पर Online अश्लीलता फैलाते थे। यब बदमाश रात के वक्त अपने ग्राहकों को लड़कियों से न्यूड कॉल करवाते थे। App पर Online रैकेट चलाने वालों का भंडाफोड़ दिल्ली महिला आयोग ने किया है। नंद नगरी में इस रैकेट का पर्दाफाश करते हुए आयोग की टीम ने इस रैकेट में शामिल 15 साल की एक नाबालिग को भी छुड़ाया है।

दरअसल बीते 14 अगस्त को कृष्णा नगर इलाके से 20 साल की एक महिला अचानक लापता हो गई थी। लापता युवती के परिजनों ने इसकी शिकायत दिल्ली महिला आयोग से की थी। दिल्ली महिला आयोग की टीम जब गुमशुदा युवती की बहन से मिली तब उसने टीम को कई और लड़कियों के लापता होने के बारे में भी बताया। जिसके बाद टीम ने नंद नगरी के एक घर में छापा मारकर दो युवतियों को आजाद कराया।

15 साल की नाबालिग लड़की ने अधिकारियों को बताया कि उसके एक दोस्त ने उसे मोटी कमाई वाली नौकरी का लालच दिया था। उसने उससे कहा था कि उसके पास कंप्यूटर पर टाइपिंग की एक नौकरी है लेकिन फरवरी के महीने से ही इस लड़की को जबरदस्ती गलत कामों में धकेल दिया गया।

खुलासा हुआ है कि यहां हर रोज रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लड़कियों से न्यूड वीडियो कॉल कराया जाता था। इस मामले में आयोग और पुलिस की टीम ने मिलकर तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पकड़े गए लोगों में 27 साल की एक महिला के अलावा 30 साल का युवक असगर और कमर राजा भी शामिल हैं।

गिरफ्तार की गई महिला ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वो शादीशुदा है और पिछले 5-6 महीने से वो इस धंधे से जुड़ी हुई है। उसने बताया कि एक app के जरिए उससे Video Call कराया जाता था। महिला ने बताया कि उसके नंबर को app पर रजिस्टर कराया गया है और इस नंबर पर वीडियो कॉल या मैसेज आते थे। पुलिस ने मोबाइल और सिम कार्ड फिलहाल सीज कर लिया है। अंदेशा जताया जा रहा है कि करीब 15-20 लड़कियां इस रैकेट में शामिल थी और इनसे अंतरराष्ट्रीय कॉल भी कराए जाते थे।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 328, आईटी और पॉक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि ऐप के जरिए ऑनलाइन देह व्यापार का रैकेट चलाने वालों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अब इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हुई है। साथ ही साथ लापता 20 साल की महिला की तलाश भी जारी है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AMU के छात्र ने फेसबुक पर शेयर किया प्रधानमंत्री मोदी का आपत्तिजनक पोस्टर, गिरफ्तार
2 स्कर्ट पहनी 500 लड़कियों का गंदा वीडियो बना अश्लील वेबसाइट पर डालता था बदमाश
3 रैगिंग: सैफई में 150 छात्रों का सिर मुंडवा कराई गई थी परेड, MCI ने मेडिकल कॉलेज को जारी किया कारण बताओ नोटिस