ताज़ा खबर
 

Online डेटिंग साइट के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, बुजुर्ग से ऐंठ लिए 73 लाख रुपए

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने इसकी जांच की तो पता चला की यह एक फर्जी कॉल सेटर है जो कोलकाता से संचालित होता है। इसके बाद खारघर पुलिस टीम ने कोलकाता जाकर आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र: मुंबई की खारघर पुलिस टीम ने कोलकाता में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए एक डेटिंग साइट की सदस्यता ने नाम पर पैसे ऐंठने वाले गिरोह का खुलासा किया है। आरोप है कि पकडे गए गैंग के लोगों ने एक 65 वर्षीय व्यक्ति से डेटिंग साइट के जरिए 73.5 लाख रुपये ठग लिए थे। बुजुर्ग को जाल में फंसाने के मामले में एक महिला और एक ट्रांसजेंडर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

क्या है मामला: मामले में पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक प्रदीप टिडार ने कहा, “स्नेहा ने सितंबर 2018 में खारघर निवासी बुजुर्ग शख्स से संपर्क किया और उसे डेटिंग सेवाओं और स्पीड डेटिंग की सदस्यता की पेशकश की और दावा किया कि वे चुने गए स्थान पर लड़कियों को भेजते हैं। इसके बदले में पंजीकरण और अन्य शुल्क लिया जाता है। लेकिन पहले पेमेंट के बाद जब बुजुर्ग को डेटिंग की सुविधा नहीं दी, तो पीड़ित ने सदस्यता रद्द करने की मांग की।

डराने के लिए कानूनी नोटिस भी भेजा: पुलिस ने बताया कि जब बुजुर्ग ने सदस्या रद्द कर शुल्क वापस करने की मांग की तो आरोपियों ने लड़कियों की मांग करने के आरोप लगाते हुए व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की धमकी दी और उसे डराकर पैसे निकालने के लिए कानूनी नोटिस भी भेज दी।

Hindi News Today, 12 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनियां की तमाम बड़ी खबरें पढ़नें के लिए यहां क्लिक करें-

अलग-अलग खातों में 73.5 लाख रुपए ट्रांसफर कराए: पुलिस अधिकारी टिडर ने बताया कि, आरोपियों ने 65 वर्षीय व्यक्ति से रुपए की मांग की और अपने कई खातों में 73.5 लाख रुपये ट्रांसफर भी करा लिए। व्यक्ति ने आरोपियों को बिना किसी को बताए रुपये ट्रांसफर कर दिए। लेकिन आरोपी रुपये की मांग अभी भी कर रहे थे जिससे परेशान होकर व्यक्ति ने अंत में खारघर पुलिस से संपर्क किया और एक प्राथमिकी दर्ज कराई।

 कोलकाता से आरोपियों को गिरफ्तार किया: बता दें कि मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने इसकी जांच की तो पता चला की यह एक फर्जी कॉल सेटर है जो कोलकाता से संचालित होता है। इसके बाद खारघर पुलिस टीम ने कोलकाता जाकर आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP में दिखा CAB का असर, बिल के खिलाफ मदरसा छात्रों ने किया प्रदर्शन; हाईवे जाम- पुलिस वाहनों में तोड़फोड़
2 मिड-डे मील के दौरान दलित बच्चों को अलग बैठाया? मचा बवाल तो स्कूल कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
3 MCD के अधिकारी को अगवा कर मांगे थे 2 लाख रुपए! Delhi Police के ASI समेत 2 सिपाही सस्पेंड
ये पढ़ा क्या?
X