पार्टी में हुए विवाद में चाकू घोंपकर एक युवक की हत्या, दूसरा घायल

प्रेम नगर थाना क्षेत्र में बुधवार रात को जन्मदिन की पार्टी के दौरान हुए विवाद में एक युवक की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई, जबकि हादसे में युवक का चचेरा भाई घायल हो गया।

crime
सांकेतिक फोटो।

प्रेम नगर थाना क्षेत्र में बुधवार रात को जन्मदिन की पार्टी के दौरान हुए विवाद में एक युवक की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई, जबकि हादसे में युवक का चचेरा भाई घायल हो गया। वारदात की जानकारी पुलिस को बुधवार रात करीब 9:30 बजे दी गई थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम को पता चला कि जन्मदिन की पार्टी के दौरान सभी लोग खाना खाने के साथ ही शराब भी पी रहे थे। इसी बीच कहासुनी हो गई, जिसके बाद आरोपियों ने दोनों चचेरे भाईयों पर चाकू से हमला कर दिया। इस वारदात में विरेंद्र उर्फ विक्की (23) की मौत हो गई, जबकि वारदात में घायल नितिन उर्फ किशन सिंह (22) का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही दो नाबालिग भी पकड़े गए हैं। फिलहाल फरार चल रहे आरोपियों की तलाश की जा रही है।

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त प्रणब तायल ने गुरुवार को बताया कि पुलिस को बीती रात करीब 9:30 बजे प्रेमनगर स्थित नाग मंदिर के पीछे दो युवकों को चाकू मारने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को पता चला कि एक युवक को उसके दोस्त संजय गांधी अस्पताल लेकर गए हैं, जबकि दूसरा युवक वहीं जमीन पर पड़ा था और उसकी सांसे करीब-करीब थम गर्इं थी। पुलिस टीम उसे पास के अस्पताल में लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की पहचान विरेंद्र उर्फ विक्की के तौर पर की गई, जबकि घायल की पहचान नितिन उर्फ किशन सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि नितिन का विरेंद्र चचेरा भाई था। नितिन सिलाई मशीनों की मरम्मत का काम अपने पिता के साथ करता था। वहीं, विरेंद्र उर्फ विक्की पलंबर का काम करता था।

उपायुक्त ने बताया कि छानबीन के दौरान पता चला कि बुधवार की शाम करीब 7:30 बजे दोनों चचेरे भाई अपने दोस्त दिवाकर और राजेश की जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने गए थे, जहां उन्होंने खाना खाया और शराब भी पी थी। उसी बीच किसी बात को लेकर उनकी आरोपियों से कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच विरेंद्र पर चाकू से कई बार वार किया गया। नितिन ने बीच-बचाव की कोशिश की तो आरोपियों ने उस पर भी चाकू से वार कर दिया। उसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने विरेंद्र के शव का संजय गांधी अस्पताल से पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, नितिन का इलाज चल रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि इलाके में छापामारी कर इस वारदात में शामिल विवेक उर्फ जोजो उर्फ टीचर (22), गोविंदा (22), पिंटू (21), राजेश (18) और जितेंद्र (23) को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है। सभी आरोपी प्रेम नगर के ही रहने वाले हैं। फिलहाल पुलिस फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश में छापामारी कर रही है।

मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने वकील पर चलाई गोलियां, घायल

आंबेडकर नगर इलाके में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने एक वकील को गोली मार दी। वारदात के समय पीड़ित वकील अपने घर के पास मौजूद था। मामले की सूचना के बाद पहुंची आंबेडकर नगर थाना पुलिस ने घायल 36 वर्षीय गौहर आलम को एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती किया। जहां उसकी स्थिती सामान्य बताई जा रही है। पुलिस ने घायल के बयान पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस को आरोपियों के बारे में कोई ठोस सुराग नहीं मिला है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित गौहर आलम अपने परिवार के साथ मदनगीर इलाके में रहता है और साकेत कोर्ट में वकालत करता है। बुधवार देर रात करीब 9.30 बजे वह खाना खाने के बाद घर के बाहर आया था। इसी दौरान जब वह घर के पास ही अपने जानकारों से बात कर रहा था, तो बाइक सवार दो बदमाश वहां पहुंचे। आरोपियों ने आते ही गौहर की ओर गोलाबारी शुरू कर दी आरोपियों ने तीन राउंड फायरिंग की, जिसमें से दो गोली पीड़ित को पैर और हाथ में लगी। जिसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के बाद उसने पुलिस को बयान दिया। पुलिस ने घायल के बयान पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार पीड़ित के खिलाफ भी पहले से हत्या का प्रयास की धारा में एक केस दर्ज है। तो ऐसे में इस मामले में पीड़ितों ने उस पर रंजिश के चलते हमला किया हो सकता है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X